Tuesday , July 17 2018

अब सास-बहू… नाग-नागिन.. सब फेल, ‘मैं कुछ भी कर सकती हूं’ ने कर दिया बहुत कुछ

maxresdefaultनई दिल्‍ली। भारतीय सिनेमा अब धीरे-धीरे सास-बहू जैसे सीरियलों के मोह से बाहर निकल रहा है। इसकी जीती जागती मिसाल बना है दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाला एक शो। इस शो को अब तक करीब चार सौ मिलियन लोगों ने देखा है।

यह भी पढ़ें :- रियलटी स्टार ब्लैक चायना ने चुराई कोर्टनी कार्दाशियां की बेहद कीमती चीज़

सीरियल ‘मैं कुछ भी कर सकती हूं’ स्‍नेहा नाम की एक डॉक्‍टर की जिंदगी पर बेस्ड है। इसमें दिखाया गया है कि किस तरह से स्‍नेहा समाज की बुराईयों से लड़ती है और गांव की महिलाओं में भी अपने हक के लिए लड़ने के लिए उत्‍साह जगाती है।

यह भी पढ़ें :- ‘कसम तेरे प्यार की’ में नज़र आएगा सौतेलापन, आएंगे कई नाटकीय मोड़

स्‍नेहा अपने लिए आवाज उठाने से लेकर, घर से बाहर जाने और वीमेन हॉकी टीम बनाने तक अपनी जान की परवाह किए बिना वो सबकुछ करती है जो पुरुष पसंद नहीं करते।

यह भी पढ़ें :- ‘द वॉइस ऑफ इंडिया सीजन-2’ में गोविंदा को मिला नीति मोहन की तरफ से सम्मान

आपको बता दें कि इस सीरियल के ऑन-एयर होने के बाद से 30 हजार घरों में एक सर्वे किया गया। सर्वे में पता चला कि पहले 66 प्रतिशत महिलाएं पतियों से मार खाने को गलत या गैर-कानूनी नहीं मानती थी। लेकिन इस सीरियल को देखने के बाद ये आंकड़ा 44 प्रतिशत तक गिर गया।

यह भी पढ़ें :- डेमीमूर का ‘एमपायर’ में दिखेगा एक मिस्ट्री रोल

वहीं 35 प्रतिशत महिलाएं आधुनिक गर्भनिरोधक उपायों के इस्तेमाल को लेकर डरी रहती थीं लेकिन इस सीरियल को देखने के बाद से ये 13 प्रतिशत पर आ गिरा।

यह भी पढ़ें :- ‘प्रेम या पहेली चंद्रकांता’ की कहानी ने किया कृतिका को परेशान

सीरियल को लेकर प्रसार भारती (डीडी, एआईआर) के सीईओ जवाहर सिरकार ने बताया कि इस शो को किसी भी अन्य भारतीय टीवी शो से ज्यादा देखा गया है। इसने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 400 मिलियन व्यू हासिल किए हैं।

loading...