Wednesday , June 26 2019

अब Truecaller हुआ और भी बेहतर, वीडियो कॉल के साथ मिलेंगे और भी कई फीचर्स

gsmarena_001अब Truecaller और भी बेहतरीन हो चुका है। जी हां, Truecaller ने अपने एंड्रायड ऐप में कुछ बड़े बदलाव किए हैं। इसके साथ ही इसमें कई नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं। यह सब आपको Truecaller के नए अपडेटेड वर्जन Truecaller 8 में मिलेगा।

यह भी पढ़ें :- अब नहीं मिलेगी मारूती की यह हैचबैक कार, 10 साल तक मिलेंगे स्पेयर पार्ट्स

इस ऐप में अब आपको एसएमएस इनबॉक्‍स के साथ फ्लैश मैसेजिंग और Truecaller पे की भी सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही Truecaller ने एयरटेल के साथ Truecaller आईडी के लिए भी साझेदारी का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें :- इंटेक्‍स ने मार्केट में उतारे दो नए बेहद सस्‍ते फीचर फोन

बात करें Truecaller 8 की तो इसमें अपडेट के बाद अब आपको एसएमएस इनबॉक्‍स का फीचर मिलेगा। यह फीचर आपको बताएगा कि किस व्‍यक्ति ने आपको मैसेज किया है। साथ ही यह स्‍पैम मैसेजेस को फिल्‍टर भी करेगा।

यह भी पढ़ें :- मिल गया लाल ग्रह का अतीत, मंगल पर पानी के संकेत

वहीं इस अपडेटेड वर्जन में फ्लैश मैसेजिंग सपोर्ट भी दिया गया है। यानी अगर आप किसी मीटिंग में हैं या फिर किसी इमरजेंसी के फंस गए हैं तो इसकी मदद से आप किसी भी Truecaller यूजर को पहले से ही लिखे मैसेज को एक उंगली दबाकर ही भेज सकेंगे।

यह भी पढ़ें :- एसर ने लांच किया कन्‍वर्टिबल लैपटॉप, कीमत 42 हजार रुपये

gsmarena_002

वहीं इन दिनों भारत में चल रही डिजिटल पेमेंट की लहर को बढ़ावा देने के लिए भी Truecaller ने Truecaller पे नाम से फीचर दिया है। इसके जरिए कंपनी ने ई-पेमेंट के बिजनेस में अपना पहला कदम रखा है। इस फीचर की मदद से आप अपने स्‍मार्टफोन के जरिए ही किसी को भी बेहद सुरक्षित तरीके से पैसे भेज सकेंगे या पा सकेंगे।

यह भी पढ़ें :- एचटीसी ने भारत में लांच किया 10 इवो स्मार्टफोन, जाने कीमत

वहीं एयरटेल यूजर के लिए भी एक बड़ी खुशखबरी है। अगर किसी के पास स्‍मार्टफोन नहीं है और वह जानना चाहता है कि उसे कौन कॉल या मैसेज कर रहा है तो अब एयरटेल के यूजर्स के पास एक फ्लैश मैसेज आ जाएगा। इस मैसेज में कॉल या मैसेज करने वाले की पूरी डीटेल होगी।

यह भी पढ़ें :- यूट्यूब ने मोबाइल लाइव स्ट्रीमिंग फीचर किया जारी

ap_resizeहालांकि यह फीचर अप्रैल से रोलआउट होगा। इसके साथ ही यह सभी एयरटेल नेटवर्क पर फीचर फोन यूजर्स के लिए उपलब्‍ध रहेगा।

यह भी पढ़ें :- जेन मोबाइल ने लांच किया सिनेमैक्स 4जी स्मार्टफोन

इसके साथ ही Truecaller ने गूगल के वीडियो कॉलिंग ऐप google duo के साथ भी करार किया है। इससे अब Truecaller यूजर किसी से भी कभी भी वीडियो कॉल भी कर सकेंगे। हालांकि ऐप में इस फीचर को अपनी सुविधानुसार ऑन और ऑफ करने का भी ऑप्‍शन होगा।

loading...