Sunday , July 21 2019

अभिषेक के 41वें जन्मदिन पर महानायक अमिताभ बच्चन ने पुराने दिनों की याद की ताज़ा

60246-amitabh-bachchanमुंबई। महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने बेटे अभिनेता अभिषेक बच्चन के 41वें जन्मदिन पर पुराने दिनों की याद ताजा की।

यह भी पढ़ें : फिल्मकार कबीर खान ने तोड़ा अपना पुराना रिकॉर्ड, बतायी अगली फिल्म

अमिताभ ने अभिषेक के साथ अपनी कुछ तस्वीरें साझा करते हुए अपने ब्लॉग पर लिखा, “एक समय वह था जब 1976 में उसका जन्म होने वाला था और मैं ब्रीच कैंडी अस्पताल दौड़ा था। उसके बाद वह बड़ा होता गया और ऐसा दिखने लगा जैसा अपनी शुरुआती तस्वीरों में नजर आ रहा है।”
अमिताभ ने लिखा, “मैं बच्चन जी के (हरिवंशराय बच्चन के) बेटे के रूप में पैदा हुआ था, जो कि एक भी अक्षर बोलना सीखने से पहले ही एक सेलेब्रिटी बन गया था। अभिषेक अमिताभ बच्चन के बेटे के रूप में पैदा हुआ था और सेलेब्रिटी का अर्थ समझने से पहले ही सेलेब्रिटी बन गया था।”

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड में एक्टिंग करने की बात पर लूलिया के विचार

उन्होंने कहा कि उनके पिता एक मशहूर और सम्मानित व्यक्ति थे और इसके कारण उनके लिए इस उपनाम के साथ जुड़े कुछ सामाजिक, नैतिक और सांस्कृतिक कायदे निभाना जरूरी था।

अमिताभ ने कहा कि अभिषेक को भी इस सब से ही गुजरना पड़ा और अब भी पड़ता है।

अमिताभ ने लिखा, “ब्रीच कैंडी में बिताए उस समय को कैसे भूल सकता हूं..ओपीटी का दरवाजा खुला और हमारे पारिवारिक डॉक्टर शाह ने पूछा, ‘तुम्हें क्या चाहिए था?”‘

यह भी पढ़ें : नितेश तिवारी ‘दंगल’ में अपना जलवा दिखाने के बाद फिर तैयार हैं दंगल मचाने को

अमिताभ ने लिखा, “उनकी मुस्कान से साफ जाहिर हो गया कि मेरा बेटा पैदा हुआ है..शैंपेन की बोतल खोली गई और ड्यूटी पर तैनात नर्स और सिस्टर्स को उनकी मर्जी और नियमों के खिलाफ शैंपेन का एक-एक घूंट पिलाया गया। परिवार में एक और नया सदस्य जुड़ने की खुशी ही ऐसी थी।”

loading...