Tuesday , June 18 2019

अभी-अभी : इंतजार हुआ खत्‍म, सीएम योगी ने 26 आईपीएस अफसरों का किया ट्रांसफर

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल सीएम योगी ने प्रदेश में बिगड़ रही कानून व्‍यवस्था को सुधारने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। यूपी में शुक्रवार को बड़े पैमाने पर आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए गए।

Also Read : सीएम योगी ने किया सबसे बड़ा खुलासा, तुरंत एक्शन में आई सरकार

यही नहीं राज्‍य में वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों का भी तबादला किया जा रहा है। आज 26 आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। लखनऊ में लगातार डकैती की घटनाओं की गाज लखनऊ में एडीजी के साथ आइजी पर भी गिरी है। यहां भले ही एसएसपी दीपक कुमार की कुर्सी बच गई है, लेकिन एडीजी अभय कुमार प्रसाद तथा महानिरीक्षक जय नारायण सिंह का तबादला कर दिया गया है।

Also Read : इस्तीफे पर यशवंत सिन्‍हा ने किया सबसे बड़ा ऐलान, अब क्‍या करेगी बीजेपी?

आज हुए तबादलों में अब राजीव कृष्णा लखनऊ के नए एडीजी होंगे जबकि सुजीत पाण्डेय यहां के पुलिस महानिरीक्षक होंगे। राजीव कृष्णा अभी तक डॉ. बीआर अंबेडकर पुलिस अकादमी मुरादाबाद में तैनात थे। सुजीत पाण्डेय आइजी टेलीकॉम, लखनऊ के पद पर तैनात हैं।

इनके साथ ही आइजी रेलवे, लखनऊ के पद पर तैनात विनोद कुमार सिंह को आइजी मुरादाबाद के पद पर भेजा गया है। इनमें से कई अधिकारियों को नई तैनाती मिली है जबकि कई को इधर से उधर किया गया है। वाराणसी के डीजी जोन विश्वजीत महापात्रा का लखनऊ तबादला। पीवी रामाशास्त्री वाराणसी जोन के नए एडीजी। इनके अलावा अन्य कई अफसरों को भी इधर-से उधर किया गया है।

Also Read : एनडीटीवी पर आई सबसे बड़ी मुसीबत, आयकर विभाग ने किया नया खुलासा

आपको बता दें कि बीते कई दिनों से यूपी में कानून व्‍यवस्‍था का हाल बिगड़ रहा था। इसके बाद से ही खबरें आ रही थीं कि योगी सरकार जल्‍द ही प्रदेश की कानून व्‍यवस्‍था में बड़े बदलाव करने की तैयारी में है।

loading...