Tuesday , September 17 2019

अभी-अभी : इस्तीफे पर यशवंत सिन्‍हा ने किया सबसे बड़ा ऐलान, अब क्‍या करेगी बीजेपी?

नई दिल्‍ली। बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्‍हा ने एक बड़ा ऐलान किया है। आपको बता दें कि सिन्‍हा अक्‍सर केंद्र सरकार के खिलाफ बोलते आए हैं। इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि क्‍या बीजेपी सिन्‍हा को लेकर कोई बड़ा फैसला करने वाली है? इसी सवाल पर सिन्‍हा ने बीते दिन एक बड़ा ऐलान किया।

Also Read : राजस्‍थान में बीजेपी को मिलेंगी इतनी सीटें, ये गणित कर देगा हैरान

यशवंत सिन्हा ने कहा कि वह पार्टी नहीं छोड़ेंगे, लेकिन पार्टी चाहे तो उन्हें निकाल सकती है। पार्टी के विरोध में लगातार बयानबाजी करने के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में सिन्हा ने बताया कि उनका आंदोलन किसी व्यक्ति और पार्टी के खिलाफ नहीं है। उनका विरोध नीतियों के खिलाफ है। वह पार्टी के सदस्य हैं। वह पार्टी नहीं छोड़ेंगे। पार्टी चाहे तो उन्‍हें हटा सकती है।

Also Read : नहीं घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, सुबह एक्‍साइज ड्यूटी घटी और शाम को ये कर दिया

वहीं दूसरी तरफ यशवंत सिन्हा ने गुरुवार को पेश किए गए केंद्र सरकार के बजट पर निशाना साधा है। सिन्हा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उम्मीद थी कि यह बजट कृषि और ग्रामीण क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण और शुभ समाचार लेकर आएगा। लेकिन कृषि क्षेत्र के साथ-साथ यह बजट शिक्षा, स्वास्थ और रोजगार की दृष्टि से निराशाजनक रहा।

Also Read : मोदी सरकार ने बिगाड़ा आपके घर का बजट, महंगा हुआ ये सब

उन्होंने कहा कि इस बजट में किसानों की फसलों के भाव समेत ऋण माफी और सिंचाई के बारे में कोई प्रावधान नहीं किया गया है। सिन्हा ने बताया कि बजट में सिर्फ आंकड़ों की बाजीगरी रही। मध्यम एवं गरीब वर्ग को इससे कोई लाभ होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि असंतुलित बजट पेश करके सरकार ने राहत के बजट को पेश करने का एक और मौका खो दिया है।

loading...