Tuesday , June 18 2019

अभी-अभी : इस बार मोदी ने चुन ली है 1 फरवरी की तारीख, फिर होगा ये सबसे बड़ा ऐलान

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कड़े फैसलों से सिर्फ देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को हिला देते हैं। ऐसा ही एक फैसला आठ नवंबर 2016 को पीएम मोदी ने लिया और पूरे देश में 500 और 1000 रुपए के नोट को ही बंद कर दिया। इसके बाद पीएम मोदी ने देश में एक ही कर प्रणाली यानि जीएसटी लागू कर सबको चौंका दिया।

Also Read : सबसे बड़ा तोहफा, अगर एसबीआई में है आपका खाता तो ये खबर जरूर पढ़ लें

अब ऐसा ही कुछ साल 2018 के एक फरवरी के दिन भी होगा। दरअसल इस दिन मोदी सरकार में वित्त मंत्री अरुण जेटली देश का आम बजट पेश करेंगे। माल एवं सेवाकर (GST) लागू होने के बाद यह देश का पहला बजट होगा।

Also Read : शुरू हुआ विरोध, योगी राज में मुस्लिमों की इस इमारत को भी कर दिया गया भगवा

आपको बता दें कि अभी तक 28 फरवरी को बजट पेश किया जाता था एवं रेल बजट को अलग से पेश किया जाता था, लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार ने साल 2017 में इस चलन में बदलाव करते हुए इसकी तिथि बदलते हुए इसकी तारीख 1 फरवरी कर दी थी। इसके साथ ही सरकार ने एक बड़ा बदलाव करते हुए रेल बजट को मुख्य बजट में शामिल करने का फैसला किया था।

Also Read : अब क्‍या करेंगे मोदी-शाह, गुजरात में रूपाणी सरकार पर आया सबसे बड़ा संकट

आपको बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र गुरुवार को समाप्‍त हो गया। इस सत्र में लोकसभा में 13 बैठकें हुईं जो 61 घंटे और 48 मिनट चलीं। सत्र के दौरान निचले सदन में 16 सरकारी विधेयक पेश किये गए और 12 विधेयक पारित हुए। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने इसकी सदन में जानकारी दी और इसके बाद लोकसभा की बैठक अनिश्चिचकाल के लिये स्थगित कर दी गई।

loading...