Saturday , August 24 2019

अभी-अभी : इस राज्‍य में तेज हुई सियासी उठापटक, सीएम ने दिया इस्‍तीफा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए सबसे बड़ी खबर आई है। दरअसल फरवरी महीने में हुए विधानसभा चुनाव में तीनों राज्‍य त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड बीजेपी के खाते में आ गए हैं। एक तरफ जहां त्रिपुरा में बीजेपी को स्‍पष्‍ट बहुमत हासिल हुआ है, तो वहीं दूसरी ओर नागालैंड और मेघालय में बीजेपी के गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।

Also Read : लग गई मुहर, मेघालय में ये दिग्‍गज चेहरा होगा नया मुख्‍यमंत्री

त्रिपुरा में मिले स्पष्ट बहुमत के बाद वहां पर्यवेक्षक मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर विधायकों से चर्चा करने वाले हैं। आपको बता दें कि त्रिपुरा में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बिप्लव देव सीएम पद की रेस में सबसे आगे हैं। त्रिपुरा में बीजेपी को 2013 के विधानसभा चुनाव में सिर्फ 1.5 फीसदी वोट मिले थे और 50 में 49 सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी, जबकि इस विधानसभा चुनाव में भाजपा को 43 फीसदी वोट मिले हैं।

Also Read : लग गई मुहर, पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले को लगा तगड़ा झटका

वहीं इस जीत के बाद आज त्रिपुरा में माणिक सरकार ने राज्‍यपाल को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया है। वहीं नागालैंड में बीजेपी गठबंधन की सरकार बनाने की दिशा में अग्रसर है। इसके साथ ही मेघालय में भी बीजेपी का एनपीपी के साथ गठबंधन हो चुका है। यहां एनपीपी के नेतृत्‍व में बीजेपी गठबंधन की सरकार बनने वाली है। खबर है कि मेघालय के नए मुख्यमंत्री कोनराड संगमा होंगे।

Also Read : यहां मेट्रो में निकलीं हैं बंपर नौकरियां, चाहिए बस इतनी सी योग्‍यता

नागालैंड को लेकर बीजेपी नेता राम माधव ने एक ट्वीट को किया है, जिसके मुताबिक नेफ्यू रियो उनकी तरफ से नागालैंड के अगले मुख्यमंत्री के दावेदार हो सकते हैं। नेफ्यू NDPP के नेता हैं, जिसका बीजेपी के साथ तालमेल है।

loading...