Saturday , August 24 2019

अभी-अभी : कांग्रेस के लिए आई सबसे बड़ी खबर, ये दिग्‍गज नेता हुआ पार्टी में शामिल

लखनऊ। कांग्रेस पार्टी के लिए आज एक बड़ी खुशखबरी आई। यूपी में कांग्रेस की बेहद खराब हालत के बाद आज एक बड़े दिग्‍गज नेता ने पार्टी का हाथ थामा। दरअसल पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से निष्कासित किये गए नसीमुद्दीन सिद्दीकी को कांग्रेस के हाथ ने थाम लिया है। दरअसल गुरूवार को नसीमुद्दीन सिद्दीकी अपनी पत्नी और करीब 100 समर्थकों से साथ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे।

Also Read : सीएम योगी को मिली सबसे बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने दी क्‍लीन चिट

मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश इकाई के कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर और पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद ने गुरूवार को नसीमुद्दीन और उनके समर्थकों की कांग्रेस की सदस्यता दिलवाई।

आपको बता दें कि नसीमुद्दीन सिद्दीकी की गिनती मायावती के करीबी नेताओं में की जाती थी। इसके अलावा वह पार्टी के मुस्लिम चेहरा के रूप में भी पहचान बना चुके थे लेकिन बीते वर्ष 10 मई को उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाने की वजह से बसपा से निष्कासित कर दिया गया था।

Also Read : देश में 11 साल बाद दिखा ऐसा नजारा, पीएम मोदी के भी उड़े होश

पार्टी से निष्कासन के बाद नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बसपा मुखिया मायावती पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। इसके अलावा उन्होंने ऑडियो क्लिप भी जारी किया था और दावा किया था कि मायावती ने उनसे पार्टी के लिए पैसे मांगे हैं। हालांकि बाद में बसपा के कई अन्य पदाधिकारियों ने इस आरोप को बेबुनियाद करार दिया था।

Also Read : सुपरस्‍टार कमल हासन ने बनाई ये नई पार्टी, केजरीवाल भी हुए साथ

नसीमुद्दीन सिद्दीकी पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनावों और 2014 लोकसभा चुनाव में बसपा के प्रभारी थे। सिद्दीकी उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र में बांदा जिले के हैं। निष्कासन के बाद सिद्दीकी ने राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा की स्थापना की।

loading...