Monday , May 28 2018

अभी-अभी : कांग्रेस को मिली सबसे बड़ी जीत, इस चुनाव में नहीं चली मोदी लहर

जयपुर। राजस्थान से एक बार फिर बीजेपी की लिए बेहद बुरी खबर आई है। दरअसल पहले ही कांग्रेस ने यहां दो लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट के उपचुनाव में जीत हासिल की थी। वहीं अब इसके बाद अब कांग्रेस ने फिर बुधवार को घोषित हुए पंचायती राज संस्थानों और स्थानीय निकाय उपचुनावों के परिणामों में बाजी मार ली है।

Also Read : जेटली का गुजरात से कटा पत्‍ता, अब इस राज्‍य से जाएंगे राज्‍यसभा

बुधवार को घोषित पंचायती राज संस्थानों और स्थानीय निकाय उप चुनाव परिणामों में कांग्रेस ने छह जिला परिषदों में से चार सीटों पर, 20 पंचायत समिति में से 12 सीटों और छह स्थानीय निकायों में से चार सीटों पर जीत हासिल की। वहीं सत्ताधारी बीजेपी ने जिला परिषद की केवल एक सीट, पंचायत समिति की आठ सीटों और स्थानीय निकायों की दो सीटों पर जीत दर्ज की है। जिला परिषद और पंचायत समिति की एक-एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने बाजी मारी है।

Also Read : पीएम मोदी को लगा सबसे बड़ा झटका, कल इस्‍तीफा देंगे ये दो मंत्री

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने एक बयान में नगर निकाय, जिला परिषद् एवं पंचायत समिति के उप चुनावों में कांग्रेस को मिली सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए इसे प्रदेश की जनता तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जीत बताया है।

Also Read : दो साल के बच्‍चे का कारनामा, 47 साल के लिए लॉक कर दिया आईफोन

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने विधानसभा तथा लोकसभा उपचुनावों को वैकअप कॉल कहकर खुद साबित कर दिया कि सरकार चार वर्षों तक सोती रही और जनता की अनदेखी करती रही। उन्होंने कहा कि आज आए परिणामों ने मुख्यमंत्री की स्वीकारोक्ति पर मुहर लगाकर भाजपा की प्रदेश से स्थायी विदाई का संकेत दे दिया है।

loading...