Thursday , September 19 2019

अभी-अभी : कोर्ट ने माना- लालू ही खा गए सारा चारा, अब कोर्ट से सीधे जाएंगे जेल

नई दिल्‍ली। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर रांची की सीबीआई कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। देवघर चारा घोटाला केस में लालू यादव को कोर्ट ने दोषी करार दिया है। जबकि बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को बरी कर दिया गया है। उनके अलावा ध्रुव भगत को भी बरी कर दिया गया है।

Also Read : रुपाणी के सीएम बनते ही ये क्‍या हो गया, खुली की खुली रह गईं गुजरातियों की आंखे

कोर्ट के इस फैसले के बाद ये तय हो गया है कि लालू यादव अब कोर्ट रूम से सीधे जेल भेजे जाएंगे। हालांकि, उनकी सजा पर अभी फैसला नहीं दिया गया है। कोर्ट 3 जनवरी को सजा पर सुनवाई होगी।

Also Read : लाइव शो में टेबल के नीचे घुस गए संबित पात्रा, ढूंढ रहे थे कांग्रेस खोई हुई जीत

लालू यादव और पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा समेत सभी 22 अभियुक्त कोर्ट रूम पहुंचे थे। इनमें जगन्नाथ मिश्रा समेत 6 अभियुक्तों को बरी कर दिया गया है। जबकि बाकी सभी को दोषी पाया गया है। लालू यादव अब कोर्ट से सीधे रांची की जेल ले जाए जाएंगे।

साल 1990 से 1994 के बीच देवघर कोषागार से पशु चारे के नाम पर अवैध ढंग से 89 लाख, 27 हजार रुपये निकालने का आरोप है। इस दौरान लालू यादव बिहार के मुख्यमंत्री थे। हालांकि, ये पूरा चारा घोटाला 950 करोड़ रुपये का है, जिनमें से एक देवघर कोषागार से जुड़ा केस है। इस मामले में कुल 38 लोग आरोपी थे जिनके खिलाफ सीबीआई ने 27 अक्टूबर, 1997 को मुकदमा दर्ज किया था। आज लगभग 20 साल बाद इस मामले में फैसले की घड़ी आई है।

Also Read : राहुल गांधी को लगा तगड़ा झटका, इस राज्‍य का सबसे बड़ा नेता बीजेपी में शामिल

इससे पहले चाईबासा कोषागार से 37 करोड़, 70 लाख रुपये अवैध ढंग से निकालने के चारा घोटाले के एक दूसरे केस में सभी आरोपियों को सजा हो चुकी है।

loading...