Wednesday , June 26 2019

अभी-अभी : खुद अखिलेश ने किया ऐलान, 2019 में मुलायम के चुनाव लड़ने पर बड़ा खुलासा

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कुछ बड़े संकेत दिए हैं। दरअसल अखिलेश ने खुद पापा मुलायम के चुनाव लड़ने पर सबसे बड़ा ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्‍होंने खुद अपनी पत्‍नी डिंपल यादव की सीट पर चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं।

Also Read : राहुल गांधी के लिए खड़ी हुई मुसीबत, 24 घंटे में कांग्रेस को लगा डबल झटका

अखिलेश ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान अगले लोकसभा चुनाव लड़ने के संबंध में एक सवाल पर कहा है कि नेताजी मुलायम सिंह यादव तो मैनपुरी से ही चुनाव लड़ेंगे। वहीं उनकी पार्टी तय करेगी कि किसको कहां से लड़ना है। कन्नौज लोहिया जी का है, इसलिए उनकी इच्छा होगी कि वह भी वहीं से लड़ें।

आपको बता दें कि अखिलेश की पत्नी डिम्पल यादव इस वक्त कन्नौज से सांसद हैं। पूर्व मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी पिछले साल सितम्बर में छत्तीसगढ़ के रायपुर में दिए गए बयान के लिहाज से खासी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

Also Read : नाराज योगी के सामने झुक गए पीएम मोदी, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

बता दें कि अखिलेश ने पिछले साल 24 सितम्बर को रायपुर में संवाददाताओं से बातचीत में राजनीतिक दलों में परिवारवाद के बारे में पूछे जाने पर कहा था कि अगर हमारा परिवारवाद है तो हम तय करते हैं कि अगले चुनाव में हमारी पत्नी चुनाव नहीं लड़ेंगी। भाजपा का भी परिवारवाद होगा। उसके परिवारवाद की भी बात करनी चाहिए।

Also Read : लखनऊ में सामने आया रेयान स्‍कूल जैसा मामला, छात्रा ने मासूम को चाकू से गोदा

डिम्पल ने साल 2009 में फिरोजाबाद लोकसभा उपचुनाव में पहली बार अपनी किस्मत आजमाई थी लेकिन उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था। वहीं साल 2012 में अखिलेश ने प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद कन्नौज से सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद हुए उपचुनाव में डिम्पल पहली बार निर्विरोध निर्वाचित हुई थीं। साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में डिम्पल एक बार फिर इस सीट से जीती थीं।

loading...