Thursday , June 27 2019

अभी-अभी : तीन तलाक बिल का असर हुआ शुरू, तलाक बोलने के बाद पत्‍नी को ले आया घर

लखनऊ। भले ही तीन तलाक के खिलाफ मोदी सरकार का नया बिल अभी आधे ही रास्ते में है, मगर इसका असर दिखाई देना अभी से शुरू हो गया है। दरअसल बुधवार को गोंडा जिले के वजीरगंज थाने में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है।

Also Read : हो गया ऐलान, यूपी के मदरसों को लेकर सीएम योगी ने ले लिया सबसे बड़ा फैसला

यहां एक सप्ताह पहले मामूली विवाद में अपनी पत्नी को तीन तलाक देने वाले पति के खिलाफ जैसे ही पत्नी ने थाने में शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने कार्रवाई शुरू की वैसे ही तलाक देने वाले पति के होश ठिकाने आ गए और थाने में ही समझौता कर वह पत्नी को अपने घर लाने पर राजी हो गया। पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच में लिखित समझौता कराकर पत्नी को उसके पति के साथ भेजा।

Also Read : यूपी में पर्रिकर के पद पर आएगा मोदी का ये दिग्‍गज नेता, बीजेपी ने बनाया उम्‍मीदवार

वजीरगंज थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर पचूमी निवासी फौजदार ने अपनी बेटी शबनम जहां का निकाह पांच वर्ष पूर्व बस्ती जिले के हरैया थाना क्षेत्र के बेलरे शुक्ल गांव के रहने वाले खुर्शीद आलम के साथ की थी। शबनम जहां के दो बेटे आसिफ (4) व रियाज (2) हैं। एक वर्ष पूर्व हुए मामूली विवाद के बाद खुर्शीद आलम ने अपनी पत्नी शबनम जहां को मारपीट कर घर से निकाल दिया था।

Also Read : योगी राज में एक्‍शन में पुलिस, मुठभेड़ में 50 हजार रुपये का इनामी ढेर

बड़े बेटे आसिफ को खुर्शीद ने अपने पास रोक लिया था जबकि छोटा बेटा रियाज अपनी मां के साथ ननिहाल में रह रहा था। शबनम जहां का कहना है कि उसे यह उम्मीद थी कि गुस्सा शांत होने पर उसका पति आकर उसे ले जायेगा।

loading...