Tuesday , June 18 2019

अभी-अभी : देखते रह गए पीएम मोदी, विपक्ष ने वेंकैया नायडू के साथ किया ये

नई दिल्ली। राज्‍यसभा में सभापति और देश के उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया। विपक्षी नेताओं का आरोप है कि वेंकैया नायडू सदन में जनता की हितों से जुड़ें मुद्दों को उठाने नहीं देते हैं। अपना विरोध जताने के लिए विपक्ष ने मंगलवार को दिनभर के लिए राज्यसभा की कार्यवाही का बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया।

Also Read : भारत में यहां मिला 1500 साल पुराना कुंआ, नीचे कमरों में दबा है खजाना

राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद की अगुवाई में समाजवादी पार्टी (सपा), सीपीआई, सीपीएम, एनसीपी और डीएमके ने वेंकैया नायडू के खिलाफ मोर्चा खोला। उन्होंने कहा कि अगर सभापति वेंकैया नायडू की यही आदत रही तो वे उचित कदम उठाने को विवश होंगे।

Also Read : हो गया सबसे बड़ा खुलासा, ये है वो लड़की जो सलमान खान को मिल गई

पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सभापति सदन में जनहित के मुद्दे उठाने नहीं दे रहे हैं। यह ठीक नहीं है। इसके प्रति विरोध जताने के लिए एकजुट विपक्ष ने आज दिनभर के लिए सदन की कार्यवाही का बहिष्कार किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि सभापति कार्यवाही चलाने में संसदीय नियमों को नहीं मान रहे हैं।

Also Read : कांग्रेस को लगा सबसे बड़ा झटका, इस दिग्‍गज नेता का हुआ निधन

सपा नेता नरेश अग्रवाल ने कहा कि जिस तरीके से राज्यसभा की कार्यवाही चलाई जा रही है, उसमें विपक्षी दलों की आवाज को दबाया जा रहा है। हम यहां लोगों की आवाज भी उठाने आए हैं। अगर हमें ऐसा नहीं करने दिया जाएगा तो संसद का क्या मतलब रह जाएगा। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि सभापति का रवैया अलोकतांत्रिक है। हम चेयरमैन से लिखित शिकायत करेंगे।

loading...