Wednesday , June 26 2019

अभी-अभी : नहीं रही बॉलीवुड की ये दिग्‍गज एक्‍ट्रेस, शोक में डूबा पूरा बॉलीवुड

मुंबई। बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी का शनिवार रात में दिल का दौरा पड़ने से दुबई में निधन हो गया। श्रीदेवी वहां अपने भांजे की शादी में शामिल होने गईं थी। श्रीदेवी के निधन की खबर की पुष्टि करते हुए उनके देवर संजय कपूर ने बताया, “हां, यह सच है।” श्रीदेवी 54 साल की थीं। उन्हें हिंदी फिल्मों की पहली फीमेल सुपरस्टार भी कहा जाता है। श्रीदेवी की मौत से पूरी फिल्म इंडस्ट्री स्तब्ध है।

श्रीदेवी पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी कपूर के साथ मोहित मारवाह की शादी में शिरकत करने दुबई गई थीं। श्रीदेवी को ‘मिस्टर इंडिया’, ‘सदमा’, ‘चालबाज’, ‘चांदनी’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों के लिए जाना जाता है। पद्मश्री से सम्मानित अभिनेत्री की आखिरी फिल्म 2017 में आई ‘मॉम’ थी। उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।

कई दिग्गज हस्तियों ने श्रीदेवी के निधन पर शोक जताया है। अभिनेत्री निम्रत कौर ने ट्वीट कर कहा, “श्रीदेवी के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। काला एवं भयावह पल।” सुष्मिता सेन ने ट्वीट कर कहा, “मैंने अभी दिल का दौरा पड़ने की वजह से श्रीदेवी मैम के निधन की खबर सुनी। मैं सदमे में हूं।” प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट कर कहा, “मेरे पास शब्द नहीं हैं।

वहीं, पीएम मोदी ने श्रीदेवी के निधन पर दुख जताते हुए कहा, ‘सुप्रसिद्ध अभिनेत्री श्रीदेवी की असामयिक मृत्यु से दुखी हूं। वह फिल्म इंडस्ट्री की एक बड़ी कलाकार थीं, जिनके लंबे करियर में विविध और यादगार भूमिकाएं शामिल हैं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं।’ भारतीय सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा, ‘वह मेरी बहुत अच्छी दोस्त थीं। उनकी मृत्यु से मुझे बेहद दुख है। यह एक बड़ा नुकसान है। वह जन्मजात कलाकार थी।’

दुबई में श्रीदेवी के शव की फॉरेंसिक जांच होने के बाद उसे रविवार देर शाम मुंबई लाया जाएगा। जहां उसे लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। दुबई में भारत के राजदूत, नवदीप सिंह सूरी ने बताया, ‘दुबई पुलिस इस वक्त श्रीदेवी के शव का फॉरेंसिक रिपोर्ट तैयार कराने में लगी है। हम उनके परिजनों और दुबई प्रशासन से संपर्क में है।

 

loading...