Tuesday , July 17 2018

अभी-अभी : पहली बार सोनिया गांधी ने खोला राज़, बोलीं- राहुल गांधी मेरे भी बॉस

नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राहुल गांधी को अपना भी बॉस बताया है। कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में उन्होंने यह बात कही। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि पार्टी के सभी लोगों को राहुल की बात माननी होगी। पार्टी को एकजुट होकर उनके फैसले स्वीकार करने होंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को वर्तमान पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में आगामी चुनाव की तैयारियां करने को कहा है।

Also Read : देखते रह गए मोदी-राहुल, कर्नाटक में इन दो दिग्गजों ने कर लिया गठबंधन

सोनिया गांधी ने कहा कि हमने बहुत मुश्किल परिस्थितियों में गुजरात चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है। राजस्थान के उप चुनाव मे भी हमने शानदार प्रदर्शन किया। यह बताता है कि बदलाव आने वाले है। उन्होंने इस बात पर भरोसा जताया कि उनकी पार्टी कर्नाटक में फिर वापसी करेगी। राहुल गांधी को पार्टी की कमान पिछले साल दिसंबर में सौंपी गई थी। इससे पहले करीब नौ सालों तक वो सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी का कामकाज देख रहे थे।

Also Read : लोकसभा में मोदी को घेरना राहुल का था प्‍लान, सोनिया ने इसलिए बंटवाईं टॉफियां

हालांकि पार्टी में अब भी सोनिया का रुतबा बरकरार है लेकिन इस बैठक में उन्होंने साफ किया अब पार्टी राहुल गांधी के फैसलों के आधार पर ही चलाई जाएगी। कार्यकर्ताओं को उनका पूरा समर्थन करना होगा। इसमें किसी भी तरह की लापवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने यहां तक कह डाला कि राहुल गांधी अब उनके भी बॉस हैं।

Also Read : लोकसभा में मोदी गिना रहे थे उपलब्धियां, पीछे से आवाज़ आई- ‘जुमलेबाजी बंद करो’

सोनिया ने मोदी सरकार पर हमलावर रुख अपनाते हुए कहा कि इस सरकार को सत्ता में आए चार साल हो गए हैं, और लगातार सरकार की वजह से लोकतंत्र खतरे में आया है। इसका असर संसद, न्यायपालिका, मीडिया और समाज पर भी पड़ा है। सोनिया ने कहा कि देश में किसानों की स्थिति काफी खराब होती जा रही है। सोनिया ने रोजगार को लेकर भी मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

loading...