Sunday , December 16 2018

अभी-अभी : पीएम मोदी को लगा सबसे बड़ा झटका, कल इस्‍तीफा देंगे ये दो मंत्री

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को आज एक बड़ा झटका लगा है। मोदी सरकार के दो केंद्रीय मंत्री गुरुवार को इस्‍तीफा देने जा रहे हैं। दरअसल आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रही तेलुगू देशम पार्टी ने एनडीए से अलग होने का फैसला कर लिया है।

Also Read : सबसे बड़ा घोटाला आया सामने, पीएम के साथ हिल गई पूरी मोदी सरकार

इसके बाद टीडीपी के दोनों केंद्रीय मंत्री इस मामले को लेकर कल यानी गुरुवार को इस्तीफा दे देंगे। आंध्र प्रदेश के सीएम और टीडीपी के शीर्ष नेता चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार देर रात इसकी घोषणा कर दी। बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न मिलने या इस बारे में पुख्ता आश्वासन न मिलने से टीडीपी नेतृत्व नाराज है।

Also Read : मान गया किम जोंग उन, परमाणु हथियार भी छोड़ने को तैयार

चंद्रबाबू नायडू ने कैबिनेट मंत्री और टीडीपी सांसद अशोक गजपति राजू और राज्य मंत्री वाई एस चौधरी से अपने पदों से इस्तीफा देने को कहा है। हालांकि टीडीपी के दोनों मंत्रियों ने बुधवार को संसद में हुई कैबिनेट की मीटिंग में हिस्सा लिया था। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि टीडीपी का एनडीए से अलग होने का फैसला कुछ समय के लिए टल गया है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

Also Read : मुख्‍यमंत्री ने दिया इस्‍तीफा, राज्‍यपाल ने इस दिग्‍गज को बनाया नया सीएम

वहीं इससे पहले मंगलवार को अमरावती में टीडीपी विधायक दल की बैठक भी हुई थी। इसमें ज्यादातर विधायकों ने बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ने की बात कही। बैठक में पार्टी के 125 विधायकों ने हिस्सा लिया था। इसके बाद टीडीपी ने आंध्र प्रदेश को स्पेशल स्टेटस के मुद्दे पर मोदी सरकार को दस मार्च तक का अल्टीमेटम दिया था।

loading...