Monday , December 18 2017
Breaking News

अभी-अभी : पीएम मोदी ने कर दिया वो ऐलान, जिसका इंतजार कर रहा था पूरा भारत देश

मनीला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आसियान सम्‍मेलन में एक ऐसा ऐलान कर दिया, जिसका इंतजार पूरे भारत देश को था। इससे पहले पीएम ने आसियान सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए कई बडे बयान दिए। उन्‍होंने अपने तीन साल के कामकाज को सबके सामने रखा। उन्‍होंने बताया कि आने वाला समय भारत का है, भारत अभी और प्रगति करेगा।

Also Read : एकदम अलग और नए लुक में नजर आए पीएम मोदी, देखकर रह जाएंगे दंग

बिजनेस मीट को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय व्यवस्था को पारदर्शी बनाने के लिए हमने कई कदम उठाए हैं। मेक इन इंडिया जैसा महत्वाकांक्षी कार्यक्रम लागू किया है, ताकि दुनिया भर के लोगों को समान मौके मिल सकें। इसके साथ स्टार्ट अप और स्टैंड अप जैसे प्रोग्राम भी शुरू किए गए हैं।

Also Read : ये है दिलवालों की दिल्‍ली, बारात नहीं… शवयात्रा में नाच रहे हैं ये लोग

मोदी ने कहा कि भारत में डिजिटल ट्रांजैक्शन बढ़ा है। भारत की अर्थव्यवस्था पहले से बेहतर हुई है। लोगों तक पहुंचने के लिए हमने हम टेक्नोलॉजी का प्रयोग बढ़ाया है। भारत में बदलाव लाने के लिए तेजी से काम हो रहा है। आसान, प्रभावी और पारदर्शी गवर्नेंस देने के लिए भारत सरकार दिन-रात काम कर रही है। उन्होंने कहा कि भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी ने आसियान क्षेत्र को सरकार की प्राथमिकता के केंद्र में रखा है।

बिजनेस मीट में मौजूद एक्जीक्यूटिव्स को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने ऐलान किया कि हम भारत को वैश्विक स्तर पर मैन्युफैक्चरिंग का केंद्र बनाना चाहते हैं। भारत के युवा नौकरी देने वाले बनें, ये हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि भारत की एक बड़ी आबादी के पास बैंकिंग सुविधा नहीं थी, जन धन योजना ने कुछ ही महीने में इस बदलाव को पूरा कर दिया. इस पहल से लाखों भारतीय का जीवन बदल गया है।

Also Read : इस चुनाव में बीजेपी को मिली सबसे बड़ी हार, कांग्रेस ने दर्ज की रिकॉर्डतोड़ जीत

मोदी ने जोर देते हुए कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था विदेश निवेश के लिए खुली है। ‘मिनिमम गवर्नमेंट, मैक्सिमम गवर्नेंस’ के सिद्धांत के साथ पिछले तीन साल में 1200 पुराने कानूनों को खत्म कर दिया गया है। भारत सरकार ने कंपनियां खोलने की प्रक्रिया को आसान बना दिया है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *