Wednesday , August 22 2018

अभी-अभी : प्रवीण तोगडिया के बुरे दिन शुरू, दो और नेताओं पर होगी बड़ी कार्रवाई

नई दिल्‍ली। विश्‍व हिंदू परिषद के अध्‍यक्ष प्रवीण तोगड़िया का जल्‍द ही पद छीना जा सकता है। दरअसल तोगड़िया के बीजेपी और पीएम मोदी के नेतृत्‍व वाली सरकार पर लगाए गए आरोपों के बाद आरएसएस अब उनसे उनका पद छीन सकता है।

Also Read : सबसे बड़ी पार्टी ने किया ऐलान, 2019 में बीजेपी के साथ नहीं होगा गठबंधन

यही नहीं तोगड़िया के अलावा आरएसएस ने भारतीय मजदूर संघ के जनरल सेक्रेटरी विरजेश उपाध्याय और वीएचपी के अध्यक्ष राघव रेड्डी को उनके पद से मुक्त करने की योजना बनाई है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, सूत्रों का कहना है कि आरएसएस के पदाधिकारी यह देखकर खुश नहीं हैं कि ये तीन लोग अपना खुद का एजेंडा चलाते हुए सरकार को शर्मिंदा कर रहे हैं।

Also Read : किसी को नहीं था यकीन लेकिन सच हो गई आडवाणी की सबसे बड़ी भविष्‍यवाणी

इतना ही नहीं इन दोनों संगठन का संघ की विचारधारा के प्रचार के लिए उपयोग नहीं किया जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, विश्व हिंदू परिषद की कार्यकारी बैठक फरवरी के अंत तक आयोजित की जाएगी, जहां पर आरएसएस परिषद के फिर से चुनाव करने को लेकर दवाब बनाएगा ताकि राघव रेड्डी को हटाकर नए अध्यक्ष का चुनाव किया जा सके।

Also Read : कल पीएम मोदी का भाषण और भारत के लिए आज आई सबसे बुरी खबर

इसके साथ ही रेड्डी के तोगड़िया समेत अन्य समर्थकों को भी हटाने की पूरी योजना बनाई जा रही है। आरएसएस ने उन सभी लोगों को संघ से बाहर का रास्ता दिखाने का निर्णय लिया है, जो कि बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सामने आए हैं।

loading...