Monday , June 25 2018

अभी-अभी : फिर निशाने पर आए योगी, सरेआम हो गई ये दिल दहलाने वाली घटना

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार राज्य में अपराध पर काबू पाने के लिए बड़े पैमाने पर एनकाउंटर को अंजाम देने का दावा कर रही है। लेकिन उन्नाव जिले में गुरुवार शाम को 18 साल की ‘दलित’ लड़की को जिंदा जलाने के बाद योगी सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं।

Also Read : इस पार्टी को लगा तगड़ा झटका, कई दिग्‍गज नेताओं ने दिया इस्‍तीफा

उन्नाव जिले के थाना बारा सागवार में गुरुवार शाम पांच बजे यह घटना हुई, जहां अज्ञात बदमाशों ने लड़की को जिंदा जला दिया। बताया जा रहा है कि शाम के वक्त लड़की कुछ सामान खरीदने के लिए समीप के बाजार जा रही थी। थोड़ी देर बाद घर से 200 मीटर की दूरी पर उसका जलता हुआ शरीर दिखा। लड़की के घर से निकलने के कुछ ही देर बाद यह घटना हुई थी।

बाद में धुआं और आग की लपटों को देखकर गांव के लोगों ने शोर मचाना शुरू किया। मगर दुर्भाग्य से उसे अस्पताल पहुंचाने में देर हो गई और उसे बचाया नहीं जा सका। अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई।

Also Read : ये है प्‍यार और धोखे की सबसे खतरनाक दास्तां, पढ़कर आपकी भी रूह कांप उठेगी

इस घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को गेहूं के खेत में माचिस, खाली प्लास्टिक का डिब्बा और साइकिल पड़ी हुई मिली थी। मगर पुलिस को अभी तक आरोपी को लेकर कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और शव का पोस्टमार्टम भी हो चुका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक किसी तरह के यौन उत्पीड़न की पुष्टि नहीं की गई है। इस घटना से परिवार सकते में है और उन्होंने किसी पर संदेह भी नहीं जताया है।

Also Read : कांग्रेस के लिए आई सबसे बड़ी खबर, ये दिग्‍गज नेता हुआ पार्टी में शामिल

वहीं पुलिस का कहना है कि वह हर कोण से मामले में जांच कर रही है, लेकिन कानून व्यवस्था को लेकर जो सवाल उठ रहे हैं, उसका जवाबदेह किसे कहा जाए।

loading...