Monday , June 24 2019

अभी-अभी : बीजेपी को बड़ा झटका! ये दिग्गज नेता हो सकता है कांग्रेस में शामिल

नई दिल्‍ली। राजस्‍थान में हुए उपचुनाव में जीत के बाद कांग्रेस के लिए एक और अच्छी खबर आ सकती है। दरअसल बीजेपी के नेता तथा पूर्व राजस्वमंत्री एकनाथ खड़से कांग्रेस में शामिल होने के संकेत मिल रहा है। सूत्रों के मुताबिक एकनाथ खड़से ने दिल्ली में अपनी सांसद बहू रक्षा खडसे और बेटी शारदा खडसे के साथ राहुल गांधी से गुप्त मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि दोनों की मुलाकात करवाने में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने अहम रोल निभाया था।

Also Read : इंतजार हुआ खत्‍म, सीएम योगी ने आज कर ही दिया सबसे बड़ा फैसला

सोमवार की शाम कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी मोहन प्रकाश, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और एकनाथ खड़से औरंगाबाद से एक ही प्लेन से दिल्ली पहुंचे। इसकी पुष्टि खड़से और चव्हाण ने भी की। खड़से  सोमवार रात को अपनी सांसद बहू रक्षा खड़से के यहां रहे इसके बाद मंगलवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिले।

Also Read : सीएम योगी ने किया सबसे बड़ा खुलासा, तुरंत एक्शन में आई सरकार

बताया जा रहा है मंगलवार को गडकरी से मिलने से पहले खडसे और राहुल गांधी के बीच गुप्त बैठक हुई थी। राहुल गांधी से मिलकर खडसे ने कांग्रेस में प्रवेश को लेकर संभावनाएं टटोली। सूत्रों के मुताबिक अगर दोनों के बीच बात बनती है तो खडसे भंडारा गोंदिया और पालघर लोकसभा उपचुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

Also Read : एनडीटीवी पर आई सबसे बड़ी मुसीबत, आयकर विभाग ने किया नया खुलासा

एकनाथ खडसे पहले गोपीनाथ मुंडे गुटे में थे लेकिन मुंडे के निधन के बाद वे अकेले पड़ गए और वें गडकरी गुट में शामिल हो गए। नितिन गडकरी ने कहा था कि अगर मुझे सीएम नहीं बनाया जाता तो एकनाथ खडसे या रावसाहेब दानवे को सीएम बनाया जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया था। इससे खडसे समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नाराज चल रहे थे।

loading...