Saturday , September 21 2019

अभी-अभी : बीजेपी में घमासान, एक और दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी, कांग्रेस में शामिल

नई दिल्‍ली। उत्‍तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर की लोकसभा सीट पर उपचुनाव हारने के बाद अब बीजेपी को एक और बड़ा झटका लगा है। बीजेपी को यह झटका यूपी ने नहीं बल्कि मध्‍यप्रदेश में लगा है। आपको बता दें कि मध्‍य प्रदेश में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले हाल ही में यहां भी कोलारस और मुंगावली उपचुनाव में बीजेपी को करारी शिकस्‍त मिल चुकी है, ऐसे में इस दिग्‍गज नेता के जाने के बाद बीजेपी की हालत अब और भी ज्‍यादा खराब हो सकती है।

Also Read : राजनीति में मचा हडकंप, कांग्रेस के इस दिग्‍गज ने किया सबसे बड़ा खुलासा

समाचार वेबसाइट पत्रिका की खबर के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व विधायक अभय मिश्रा ने सोमवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया। इस दौरान अभय मिश्रा के साथ राजधानी दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे। आपको बता दें कि अभय मिश्रा मध्यप्रदेश के रीवा सेमरिया के पूर्व विधायक रहे हैं।

Also Read : कांग्रेस ने किया ऐलान, ये नेता होगा 2019 में पीएम चेहरा, नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

बता दें कि 24 फरवरी को मध्यप्रदेश की दो विधानसभा सीटों कोलारस और मुंगावली में उपचुनाव हुआ था। इसमें कांग्रेस ने दोनों सीटें जीती थीं। दोनों सीटों पर कांग्रेस विधायकों के निधन के कारण उपचुनाव कराना पड़ा था। राजनीतक विशेषज्ञों का मानना है कि इन दो सीटों पर हुए विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस को मिली जीत का सीधा असर आगामी विधानसभा चुनाव में देखने को मिल सकता है।

Also Read : कांग्रेस में शुरू हुआ बड़ा बदलाव, इन तीन दिग्‍गज नेताओं ने दिया इस्‍तीफा

वहीं दूसरी ओऱ अभय मिश्रा के कांग्रेस में शामिल होने का राज्य की कांग्रेस इकाई ने स्वागत किया है। राज्य में कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी दीपक बबारिया ने कहा कि हम उनके इस फैसले का स्वागत करते हैं। बीते कुछ महीनों में आम जनता ने भी बीजेपी को रिजेक्ट किया है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी में रहने की वजह से कई बड़े बीजेपी नेता दुखी हैं और वह भी राहुल गांधी की अगुवाई में आम जनता के लिए काम करना चाहते हैं। गौरतलब है कि इसी साल राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में बीजेपी के लिए एक बाद एक नेताओं का पार्टी से किनारा काटना पार्टी के लिए एक बड़ा सिर दर्द बन सकता है।

loading...