Saturday , September 21 2019

अभी-अभी : यशवंत सिन्‍हा ने लिया सबसे बड़ा फैसला, बीजेपी छोड़ने पर किया ये ऐलान

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता यशवंत सिन्‍हा ने एक बड़ा फैसला कर लिया है। इसको लेकर उन्‍होंने खुलेआम ऐलान भी कर दिया है। दरअसल बीते कई दिनों से यशवंत सिन्‍हा बीजेपी और केंद्र सरकार के खिलाफ प्रतिक्रियाएं देते आएं हैं। इसके बाद से ही बराबर उनसे ये सवाल पूछा जा रहा था कि क्‍या वह बीजेपी से इस्‍तीफा देने वाले हैं? इसी को लेकर यशवंत सिन्‍हा ने मंगलवार को एक बड़ा ऐलान किया है।

Also Read : पीएम मोदी की पत्‍नी जशोदाबेन के साथ हुआ भयानक हादसा, एक की मौत

यशवंत सिन्हा ने मंगलवार को ऐलान करते हुए कहा कि उनका बीजेपी छोड़ने का कोई इरादा नहीं है, हां पार्टी अगर चाहे तो उन्हें बाहर फेंक सकती है। सिन्हा ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें कई खत भी भेजे, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। इसके बाद उन्होंने राष्ट्र मंच नाम का एक संगठन बनाया है।

Also Read : यहां आया जोरदार भूकंप, दो बिल्डिंग धराशायी, भारी तबाही की आशंका

उन्होंने कहा कि मंच के समक्ष जो काम हैं उनमें से एक यह सुनिश्चित करना भी है कि राजग सरकार की नीतियां भाजपा के चुनावी घोषणापत्र के अनुरूप हों। आम बजट 2018-19 पर यहां आयोजित एक संगोष्ठी से इतर उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि वह भाजपा क्यों छोड़ें? उन्‍होंने 2004 से 2014 तक कड़ी मेहनत की थी जब संप्रग सत्ता में थी। पार्टी अगर चाहती है तो उसे उन्‍हें बाहर फेंक दे।

Also Read : सबसे बड़ा ओपिनियन पोल, इस राज्‍य में पहली बार बहुमत से आएगी बीजेपी

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वित्त मंत्री रहे सिन्हा ने कहा कि मौजूदा राजग सरकार की नीतियां चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वादों के अनुरूप नहीं हैं। सिन्हा ने कहा कि मेरा विरोध उन्हें भाजपा के चुनावी घोषणापत्र की लाइन पर वापस लाने के लिये है। मैं पिछले चार साल से इस लक्ष्य के लिए सक्रिय हूं और यह राष्ट्र मंच के गठन के तौर पर सामने आया।

loading...