Wednesday , August 22 2018

अभी-अभी : यहां से भी सफाया हो गई कांग्रेस, एक बार फिर पीएम मोदी ने तोड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए दिन कोई ना कोई रिकॉर्ड तोड़ते ही रहते हैं। एक बार फिर पीएम मोदी ने एक और रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वहीं दूसरी तरफ इसमें कांग्रेस के लिए सबसे बुरी खबर है, क्‍योंकि इसमें पार्टियों में कांग्रेस से ज्यादा चर्चा आम आदमी पार्टी (AAP) की रही है।

Also Read : लग गई मुहर, राजस्‍थान चुनाव से पहले केजरीवाल को बड़ा झटका देंगे कुमार विश्वास

दरअसल हम बात कर रहे हैं फेसबुक की। फेसबुक ने पॉलिटिकल पार्टीज, उससे जुड़े नेताओं और डिपार्टमेंट की पिछले साल की पॉपुलेरिटी लिस्ट जारी की है। लोकसभा सांसदों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यसभा सांसदों में सचिन तेंदुलकर अव्वल रहे हैं। वहीं पार्टियों में कांग्रेस से ज्यादा चर्चा आम आदमी पार्टी (AAP) के नाम रही है।

फेसबुक के एक स्टेटमेंट के मुताबिक, ये रैंकिंग पूरी तरह से सोशल मीडिया इंटरेक्शन्स यानी लाइक्स, शेयर और कमेंट्स पर बेस्ड है। इस लिस्ट में सांसद आरके सिन्हा, अमित शाह, असदुद्दीन ओवैसी और भगवंत मान को भी जगह मिली है।

Also Read : मुंबई से आया ये वीडियो, इसे देखकर पीएम मोदी के भी होश उड़ जाएंगे

वहीं टॉप बॉडीज में पीएमओ इंडिया का फेसबुक पेज सबसे ज्यादा पॉपुलर रहा। साथ ही इसी साल प्रेसिडेंट बने रामनाथ कोविंद लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहे। बता दें कि पीएमओ इंडिया के पेज पर करीब 1 करोड़ 37 लाख 40 हजार फॉलोवर्स और 1 करोड़ 38 लाख 20 लाइक्स हैं, वहीं प्रेसिडेंट के पेज पर 48 लाख 80 हजार फॉलोवर्स और 49 लाख लाइक्स हैं।

इसके अलावा मंत्रालयों में 20 लाख 59 हजार फॉलोवर्स के साथ विदेश मंत्रालय सबसे आगे रहा। वहीं पॉलिटिकल पार्टीज की लिस्ट में बीजेपी को पहली रैंक दी गई। आम आदमी पार्टी (AAP) दूसरे नंबर पर रही। कांग्रेस को इस लिस्ट में तीसरा नंबर मिला।

Also Read : राज्‍यसभा में ये क्‍या हो गया, तीन तलाक बिल पर अब क्‍या करेंगे पीएम मोदी?

इसके साथ ही राज्य सरकारों में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ 2017 में फेसबुक की सबसे पॉपुलर पर्सनैलिटी रहे। राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे दूसरे नंबर पर रहीं।

loading...