Tuesday , July 17 2018

लग गई मुहर, गुजरात चुनाव से ठीक पहले ये सबसे बड़ा ऐलान करेगी मोदी सरकार

नई दिल्‍ली। गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले केंद्र की मोदी सरकार एक बड़ा ऐलान करने वाली है। बताया जा रहा है कि यह ऐलान संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर होगा। खबर है कि इसके लिए 17 नवंबर को संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी एक बैठक करेगी।

Also Read : हार्दिक पटेल का दूसरा कथित वीडियो आया सामने, बचाव में उतरे जिग्नेश मेवानी

संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर अब तक चल रही अटकलों पर अब विराम लग सकता है। दरअसल केंद्र की  मोदी सरकार अब गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले ही शीतकालीन सत्र शुरु करा सकती है। इसके लिए ही 17 नवंबर को बैठक का आयोजन किया जा सकता है।

इस बैठक के बाद कैबिनेट कमेटी संसद के शीतकालीन सत्र शुरू होने की तारीख का ऐलान करेगी। इस बार शीतकालीन सत्र में काफी देरी हो रही है। माना जा रहा है कि इस बार शीतकालीन सत्र दिसंबर के पहले सप्ताह से शुरू हो सकता है।

Also Read : हुई सबसे बड़ी भविष्‍यवाणी, जानिए जिस राज्‍य से पीएम हो वह राज्‍य चुनाव जीतेगा या हारेगा

आपको बता दें कि इससे पहले सत्ता के गलियारों में इस सवाल को लेकर सस्पेंस बरकरार था कि आखिर शीतकालीन सत्र कब शुरू होगा? आम तौर पर शीतकालीन सत्र नवंबर के तीसरे हफ्ते में शुरू हो जाता है। बीते साल ये सत्र 16 नवंबर से शुरू होकर 16 दिसंबर तक चला था।

वहीं इस बार दो राज्यों में चुनावी प्रक्रिया जारी रहने की वजह से शीतकालीन सत्र को लेकर सरकार ने खामोशी ओढ़ रखी है। साथ ही विपक्ष की तरफ से भी सत्र को लेकर जिस तरह की सक्रियता दिखाई जानी चाहिए, वो नजर नहीं आ रही।

Also Read : पीएम मोदी ने कर दिया वो ऐलान, जिसका इंतजार कर रहा था पूरा भारत देश

सूत्रों की मानें तो मोदी सरकार गुजरात विधानसभा चुनाव की वजह से संसद के शीतकालीन सत्र को दिसंबर के पहले हफ्ते से शुरू करने पर सोच रही है। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में नौ और 14 दिसंबर को मतदान होना है।

loading...