Thursday , June 27 2019

अभी-अभी : लग गई मुहर, गुजरात में शनिवार को वो होगा जो इससे पहले कभी नहीं हुआ

अहमदाबाद। गुजरात चुनाव का घमासान अब अपने आखिरी दौर में पहुंच चुका है। आखिरी चरण के लिए जहां चुनाव प्रचार ख़त्म हो चुका है, तो वहीं दूसरे चरण के लिए प्रचार अभियान तेज हो गया है। दोनों पार्टियां जी-जान से प्रचार में जुटी हैं।

Also Read : कांग्रेस ने चला तगड़ा दांव, गुजरात में मोदी की पत्‍नी जशोदाबेन को दिया सबसे बड़ा ऑफर

इसी कड़ी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आठ तारीख से 12 तारीख तक गुजरात में रहने वाले हैं। अपनी इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी अपनी विपक्षी पार्टी बीजेपी पर जमकर हमला बोलेंगे। सबसे खास बात ये है, कि अपनी इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घर यानी वडनगर की जनता को भी संबोधित करेंगे। राहुल शनिवार को मोदी के गढ़ में रैली करेंगे।

Also Read : लाइव शो में संबित पात्रा के साथ हुआ कुछ ऐसा जिसकी किसी को उम्‍मीद तक नहीं होगी

वहीं इससे पहले राहुल गांधी आज सबसे पहले वडोदरा पहुंचे, यहां से वो छोटा उदयपुर के पावी जेतपुर के लिए रवाना हुए। छोटा उदयपुर में राहुल ने एक जनसभा को संबोधित किया उसके बाद वो अहमदाबाद के रामेसर में रैली करने पहुंचे। इसके बाद आणंद के खंभाट और खेड़ा के लिम्बासी में राहुल की जनसभा हुई।

अपनी इस यात्रा के दौरान राहुल मशहूर कृष्ण मंदिर में भी माथा टेकेंगे। आपको बता दें राहुल गांधी के मंदिर दर्शन को लेकर पहले ही बीजेपी निशाना साध चुकी है। आपको बता दें कि गुजरात अभियान के तहत राहुल गांधी अभी तक 20 ज्यादा मंदिरों में अपना मत्था टेक चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुरुवार को दिल्ली के एक कार्यक्रम में राहुल पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि जो लोग अभी तक बाबा साहेब के नाम पर वोट मांगते थे, अब उन्हें भोले बाबा याद आ रहे हैं।

Also Read : राहुल के खिलाफ आवाज़ उठाने वाले शहजाद की असलियत आई सामने, सबके उड़े होश

पहले दौर के लिए शनिवार को वोट डाले जाएंगे। राजकोट, कच्छ, जूनागढ़, अमरेली समेत कुल 19 ज़िलों की 89 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी समेत कई दिग्गज नेताओं की क़िस्मत ईवीएम में क़ैद हो जाएगी। दूसरे चरण के लिए 14 तारीख को वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में 14 जिलों की 93 सीटों पर वोटिंग होगी, इनमें अहमदाबाद, मेहसाणा, पाटन, गांधीनगर, वडोदरा आदि बड़े जिले शामिल हैं।

loading...