Thursday , October 18 2018

अभी-अभी : लग गई मुहर, हिमाचल में ये और गुजरात में ये दिग्‍गज नेता होगा बीजेपी का सीएम कैंडिडेट

नई दिल्‍ली। गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम आने में अब 24 घंटे भी नहीं बचे हैं, ऐसे में ये सवाल सबसे जरूरी है कि अगर दोनों राज्‍यों में बीजेपी सरकार बनाती है तो सीएम कौन होगा? आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में सीएम के चेहरे का ऐलान पहले ही हो चुका है। हिमाचल में बीजेपी प्रेम कुमार धूमल को एक बार फिर राज्‍य की कमान सौंपेगी।

Also Read : VIDEO : छेड़ रहा था लड़का, लड़की ने जमीन पर पटका, उतारे अपने कपड़े और…

वहीं खबर है कि गुजरात चुनाव को लेकर एक्जिट पोल में जीत की संभावनाओं के मद्देनजर बीजेपी ने शपथ ग्रहण की तैयारियां भी शुरू कर दी है। मौजूदा मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और प्रदेश भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में पार्टी ने शनिवार को बैठक कर चुनाव परिणामों की समीक्षा की। बीजेपी को इस चुनाव में 120 या इससे अधिक सीट मिलती हैं, तो स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह होगा।

Also Read : आ गया चुनाव परिणाम, गुजरात से पहले इस चुनाव का रिजल्‍ट जानकर हिल जाएंगे

सूत्रों के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन 25 दिसंबर के अवसर पर यह समारोह होगा। वहीं गुजरात में सीएम का चेहरा कौन बनेगा, इस पर अब सस्‍पेंस लगभग खत्‍म हो चुका है। खबर है कि भाजपा को जीत मिलने पर रूपाणी ही मुख्यमंत्री और नितिन पटेल उपमुख्यमंत्री होंगे।

यदि भाजपा को 110 या इससे कम सीट आती है, तो गांधीनगर सचिवालय अथवा महात्मा मंदिर में ही शपथ ग्रहण कार्यक्रम किया जा सकता है। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को विशेष रूप से आमंत्रित किया जाएगा। भाजपा यदि इस चुनाव में जीत हासिल करती है, तो मोदी और शाह ही इस जीत के हीरो होंगे।

Also Read : हुआ सबसे बड़ा दावा, 2019 में मोदी नहीं ये दिग्‍गज नेता बनेगा देश का प्रधानमंत्री

भाजपा के 22 साल के शासन के बाद सत्ता विरोधी सुर भी उठने लगे थे। पाटीदार, दलित व ओबीसी आंदोलनों ने सरकार और संगठन को पूरी तरह झकझोर दिया था। पाटीदार आंदोलन के चलते ही मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल को पद छोड़ना पड़ा था। हालांकि गुजरात में अभी तक सीएम फेस को लेकर बीजेपी ने कोई औपचारिक ऐलान नहीं किया है।

loading...