Thursday , September 19 2019

अभी-अभी : लग गई सबसे बड़ी मुहर, हिमाचल में ये दिग्‍गज नेता होगा मुख्‍यमंत्री

नई दिल्‍ली। हिमाचल प्रदेश में मुख्‍यमंत्री चेहरे को लेकर चल रही जद्दोजहद अब खत्‍म होती नजर आ रही है। बताया जा रहा है कि प्रेम कुमार धूमल को मनाने के लिए पार्टी बड़ा ऐलान कर सकती है। आपको बता दें कि हिमाचल में सीएम फेस पर धूमल और जयराम समर्थक आमने-सामने आ गए हैं।

Also Read : हो गया सबसे बड़े चुनाव की तारीखों का ऐलान, अगले म‍हीने इन राज्‍यों में होगा चुनाव

इसी के चलते दिल्‍ली से भेजे गए पर्यवेक्षकों को भी हिमाचल से बिना सीएम का नाम तय किए वापस लौटना पड़ा था। लेकिन अब बताया जा रहा है कि पार्टी धूमल को राज्‍यसभा भेज सकती है या फिर उन्‍हें राज्‍यपाल भी बनाया जा सकता है।

Also Read : गुजरात में सबसे बड़ा नेता आया बीजेपी के साथ, 99 से 100 हो गईं सीटें 

अब अगर ऐसा होता है तो जयराम ठाकुर के मुख्‍यमंत्री बनने का रास्‍ता साफ हो जाएगा। इसको लेकर शिमला में पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और नरेन्द्र सिंह तोमर आरएसएस नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं, ताकि एक नाम पर सहमति बन सके।

बता दें कि प्रेम कुमार धूमल के सुजानपुर सीट से चुनाव हारने के बाद पार्टी के सामने संकट की स्थिति बन गई थी कि किसे सीएम बनाया जाए। सूत्रों के अनुसार, पांच बार के विधायक जयराम ठाकुर का नाम सबसे आगे चल रहा है।

Also Read : लग गई मुहर, पीएम मोदी ने कभी सोचा भी ना होगा कि ये हो जाएगा

वहीं पार्टी के सामने विकट स्थिति यह है कि धूमल गुट जयराम ठाकुर को मुख्‍यमंत्री बनाए जाने से सहमत नहीं है। ऐसे में पार्टी धूमल को मनाने में जुटी हुई है। टीवी चैनल जी न्‍यूज ने अपने सूत्रों से खबर दी है कि पार्टी धूमल को राज्‍यसभा भेज सकती है या उन्‍हें राज्‍यपाल भी बनाया जा सकता है। इसी बीच जयराम ठाकुर के धूमल से भी मुलाकात की बात सामने आ रही है।

सूत्रों के अनुसार, आज शाम विधायक दल की बैठक फिर बुलाई सकती है। मौजूदा स्थिति को लेकर निर्मला सीतारमण और नरेन्द्र सिंह तोमर पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पार्टी में इस बात पर पूरा जोर दिया जा रहा है कि एक निर्वाचित विधायक ही राज्य में सरकार का नेतृत्व करे। लिहाजा आज नए नेता के नाम की घोषणा किए जाने की संभावना है।

loading...