Thursday , June 27 2019

अभी-अभी : शुरू हुआ विरोध, योगी राज में मुस्लिमों की इस इमारत को भी कर दिया गया भगवा

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में योगी सरकार का भारी विरोध शुरू हो चुका है। दरअसल यूपी की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री कार्यालय के बाद अब यूपी हज हाउस समिति की दीवारों का भी भगवाकरण हो गया है। लखनऊ के बापू भवन के सामने स्थित यूपी हज समिति की दीवारें शुक्रवार को भगवा रंग में रंगी दिखीं। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं।

Also Read : तीन तलाक बिल का असर हुआ शुरू, तलाक बोलने के बाद पत्‍नी को ले आया घर

खबर के मुताबिक अल्पसंख्यक कल्याण बोर्ड की तरफ से हज हाउस में भगवा पेंट कराया गया है। इससे पहले हज हाउस की दीवारों पर सफेद और हरा रंग था। वहीं योगी सरकार के इस कदम पर राजनीति भी शुरू हो गई है। विपक्षी नेताओं और उलेमाओं ने इस कदम का धुर-विरोध किया है। उनका कहना है कि सरकार इस मामले में भी मजहबी जज्बात कुरेदने में जुटी है।

Also Read : हो गया ऐलान, यूपी के मदरसों को लेकर सीएम योगी ने ले लिया सबसे बड़ा फैसला

आपको बता दें कि इससे पहले भी उत्तर प्रदेश में काफी जगह इस प्रकार का प्रयोग हो चुका है। इस बारे में यूपी के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा की तरफ से बयान भी जारी किया गया है। मंत्री ने कहा है कि इस तरह की चीजों विवाद पैदा करने की जरूरत नहीं है। केसरिया रंग ऊर्जा का प्रतीक है और चमकदार होने की वजह से इमारतों पर अच्छा लगता है। विपक्ष के पास हमारे खिलाफ कोई बड़ा मुद्दा नहीं है इसलिए वे अप्रासंगिक मुद्दे उठाते हैं।

Also Read : यूपी में पर्रिकर के पद पर आएगा मोदी का ये दिग्‍गज नेता, बीजेपी ने बनाया उम्‍मीदवार

इमारतों का गेरुआ रंग से पेंट होने का सिलसिला सिर्फ राजधानी लखनऊ ही नहीं बल्कि यूपी के अन्य इलाकों में भी देखने को मिल रहा है। इससे पहले दिसंबर महीने में पीलीभीत के 100 से भी ज्यादा प्राथमिक विद्यालय भगवा रंग में रंग दिए गए थे। शिक्षकों के विरोध के बावजूद भी गांव के सरपंच ने स्कूलों की दीवारों को पेंट करा दिया था। इमारतों के भगवाकरण का सिलसिला अक्टूबर महीने से जारी है जब मुख्यमंत्री के दफ्तर ऐनेक्स को केसरिया रंग में पेंट किया गया था।

loading...