Sunday , September 23 2018

अभी-अभी : श्रीलंका में लगा 10 दिनों का आपातकाल, यहां फंसी है टीम इंडिया भी

कोलंबो। पड़ोसी देश श्रीलंका में 10 दिनों के लिए इंमरजेंसी की घोषणा कर दी गई है। श्रीलंका की सरकार ने बौद्ध और मुस्लिम समुदाय के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए 10 दिन इमरजेंसी लगाने का निर्णय लिया है। आपको बता दें कि इस समय भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के साथ क्रिकेट सीरीज खेलने के लिए कोलंबो में मौजूद है।

Also Read : आईपीएल 2018 : सभी टीमों के कप्‍तान तय, जानिए किसको मिली किस टीम की बागडोर

ऐसे में आज होने वाले टी-20 मैच पर संकट के बादल छा गए थे हालांकि बाद में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को भरोसा दिया है कि मैच के दौरान किसी तरह की कोई समस्या नहीं आएगी और टीम इंडिया की सुरक्षा से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा।

Also Read : दक्षिण अफ्रीका पर भारी पड़ी विराट ब्रिगेड, नौ विकेट से जीता मैच

इमरजेंसी लगाने की घोषणा होने के बाद मीडिया से बात करते हुए मंत्री एस.बी. डिस्सानयेक ने कहा कि ऐसे आरोप लगाए जा रहे थे कि प्रभावित इलाकों में कानून अपना काम ठीक से नहीं कर पा रहा है ऐसे में राष्ट्रपति सिरिसेना ने 10 दिनों के लिए इमरजेंसी लगाने का निर्णय लिया है।

Also Read : रिकॉर्ड चौथी बार अंडर 19 वर्ल्‍ड चैंपियन बना भारत, फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया को हराया

प्रभावित इलाकों में सेना और पुलिस के भेजा गया है साथ ही सुरक्षा लिए सेना और पुलिस को भेजा जा रहा है। इससे पहेल म्यामांर में भी इसी तरह कि मुस्लिम और बौद्धों के बीच हिंसा ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा था।

loading...