Thursday , September 19 2019

अभी-अभी : सबसे बड़ा दावा, मोदी के बाद अगला प्रधानमंत्री बनेगा ये दिग्‍गज नेता

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद देश का अगला पीएम कौन होगा, इसको लेकर एक बड़ा दावा किया गया है। दरअसल यह दावा नेशनल पीपल्‍स पार्टी ने किया है। पार्टी ने संभावना जताई है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश के अगले प्रधानमंत्री हो सकते हैं।

Also Read : संसद पहुंचने में महज 60 सेकंड लेट हो गया ये सांसद तो दे दिया इस्‍तीफा

एनपीपी के मुताबिक, 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परवर्ती के रूप में नीतीश कुमार देश की सत्ता के शिखर पद को संभाल सकते हैं। एनपीपी अध्यक्ष वानवेई राय खार्लुखी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आज हम राजग (मणिपुर में) में हैं और यहां (मेघालय में) भाजपा के साथ हमारा मुकाबला है। आप नहीं जान सकते कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री हो सकते हैं।

Also Read : बीजेपी को बड़ा झटका! ये दिग्गज नेता हो सकता है कांग्रेस में शामिल

उनके इस बयान के पीछे की वजह के बारे में पूछे जाने पर एनपीपी नेता ने कहा कि वह इसे कांग्रेस के विवेक पर छोड़ता हैं क्योंकि वह जिस तरीके से देख रहे हैं उससे भाजपा को सत्ता से बाहर करने वाला सिर्फ एक व्यक्ति है वह नीतीश कुमार हैं। यही उनका मानना है जबकि अन्य लोग इसे अलग तरह से देख सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह उनका अनुमान है जो हो भी सकता है और नहीं भी, लेकिन वह जिस तरीके से भारतीय राजनीति का मूल्यांकन कर रहे हैं, उसमें उनके लिए (कांग्रेस) यही एक समाधान है न कि राहुल गांधी।

Also Read : इंतजार हुआ खत्‍म, सीएम योगी ने 26 आईपीएस अफसरों का किया ट्रांसफर

एनपीपी भाजपा की अगुवाई में केंद्र की राजग सरकार के गठबंधन में शामिल है। मेघालय में इसके दो विधायक हैं। इस पार्टी का गठन पूर्व लोकसभाध्यक्ष पूर्नो अजीटोक संगमा ने किया था। हालांकि त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में आगागी विधानसभा चुनाव में एनपीपी ने भाजपा के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन नहीं किया है।

loading...