Sunday , September 22 2019

अभी-अभी : हिल गया बिहार, लालू के जेल जाते ही परिवार पर आई एक और सबसे बड़ी मुसीबत

नई दिल्‍ली। बिहार की राजनीति में करीब तीन दशक तक राज करने वाले लालू प्रसाद यादव के परिवार पर आज एक के बाद एक बड़ी मुसीबतें आईं। पहले तो चारा घोटाले के मामले पर लालू यादव के खिलाफ कोर्ट का फैसला आ गया। सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू को साढ़े तीन साल की सज़ा सुनाई। इसके साथ ही 5 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया।

Also Read : पीएम मोदी ने दिया सबसे बड़ा तोहफा, इस दिन आपके अकाउंट में आएगा एक लाख रुपया

वहीं ठीक इसके बाद लालू के परिवार पर एक और सबसे बड़ी मुसीबत टूट पड़ी। दरअसल प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) मामले में दिल्ली की एक अदालत में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दायर कर दी। पीएमएलए मामले में मीसा भारती के खिलाफ दायर दोनों आरोप पत्रों पर पांच फरवरी को विचार किया जाएगा।

Also Read : लालू यादव को मिली 3.5 साल कैद की सजा, 5 लाख का जुर्माना भी

इससे पहले ईडी ने बीते 23 दिसंबर 2017 को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 8,000 करोड़ रुपये के धनशोधन मामले में शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार के खिलाफ एक आरोप-पत्र दाखिल किया था।

Also Read : बीजेपी को सबसे बड़ा झटका, अब ये सबसे दिग्‍गज नेता थामेगा कांग्रेस का हाथ

ईडी ने पटियाला हाउस अदालत के विशेष न्यायाधीश नरेश कुमार मल्होत्रा के समक्ष आरोप-पत्र दाखिल किया था। न्यायाधीश ने इस मामले पर सुनवाई के लिए जनवरी का प्रथम सप्ताह तय किया है। ईडी के अधिकारी ने बताया कि लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती के खिलाफ धनशोधन कानून के तहत आरोप-पत्र दाखिल किया गया।

loading...