Wednesday , June 26 2019

अभी-अभी : हो गया तय, अब संबित पात्रा को मिलने जा रहा है ये सबसे बड़ा पद

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी में इन दिनों राज्यसभा की टिकटों को लेकर मंथन चल रहा है। इसी में से एक नाम निकलकर सामने आया है बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा का। इसके कयास लगने शुरू हो गए हैं कि बीजेपी झारखंड से संबित पात्रा को राज्यसभा भेज सकती है।

Also Read : इस राज्‍य में तेज हुई सियासी उठापटक, सीएम ने दिया इस्‍तीफा

वहीं एक दो और नामों पर भी चर्चा हो रही है जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का भी नाम भी शामिल है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक संबित पात्रा का नाम सबसे ऊपर चल रहा है। बता दें कि संबित पात्रा ओडिशा के रहने वाले है लेकिन उनका जन्म धनबाद में हुआ था। इसके अलावा संबित पात्रा की प्रारंभिक शिक्षा बोकारो के चिन्मया विद्यालय में हुई थी।

Also Read : लग गई मुहर, मेघालय में ये दिग्‍गज चेहरा होगा नया मुख्‍यमंत्री

दरअसल भारतीय जनता पार्टी, राज्यसभा के लिए उसी राज्य के निवासी को सांसद बनाकर राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही है। बीजेपी को ऐसा इसलिए करना पड़ रहा है क्योंकि बाहरी नेता को राज्यसभा भेजने पर उन राज्यों में विरोध के स्वर उठने लगते हैं। भाजपा चाहती है कि वहीं के निवासियों को राज्यसभा भेजकर विरोध को कम किया जा सके।

Also Read : लग गई मुहर, पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले को लगा तगड़ा झटका

बता दें कि झारखंड से राज्यसभा की दो खाली हो रही सीटों के लिए 23 मार्च को वोट डाले जाएंगे। रिक्त पदों के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 12 मार्च है जबकि नामांकन पत्रों की जांच 13 मार्च को होगी वहीं नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 15 मार्च है। यह चुनाव झरखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) से राज्यसभा सदस्य संजीव कुमार और कांग्रेस टिकट से चुने गए प्रदीप बलमुचू की 3 मई को खाली हो रही सीटों के लिए होगा।

loading...