Saturday , August 24 2019

अभी-अभी : हो गया सबसे बड़ा खुलासा, ये दिग्‍गज नेता बनेगा त्रिपुरा का नया मुख्‍यमंत्री

नई दिल्ली। त्रिपुरा में बीजेपी किसे सीएम की कुर्सी सौंपेगी? इस सवाल का जवाब अब साफ होने लगा है। दरअसल त्रिपुरा में बीजेपी की बंपर जीत के बाद सबकी निगाहें वहां बनने वाली सरकार के मुखिया पर हैं। यानी की यहां पर सीएम की कुर्सी पर कौन बैठेगा। एक समाचार चैनल के मुताबिक, बीजेपी के वरिष्ठ सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बीजेपी यह जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष बिप्लब कुमार देब को देने जा रही है।

Also Read : इस बार जीत के बाद आई अजान की आवाज, पीएम मोदी ने किया ये

पार्टी सूत्रों का कहना है कि 6 मार्च को विधायक दल की बैठक सुबह बुलाई गई है। बैठक में देब के नाम का औपचारिक ऐलान होगा। सूत्रों का यहां तक कहना है कि 8 मार्च शाम 5 बजे अगरतला में शपथ समारोह होगा। इस समारोह में शामिल होने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत सभी बीजेपी सीएम भी शामिल होंगे।

Also Read : 2019 से पहले हुई भविष्‍यवाणी, इस बार लालकिले से आखिरी भाषण देंगे PM मोदी

पार्टी सूत्रों ने बताया कि त्रिपुरा में नए सीएम के चुनाव के लिए पर्यवेक्षक के तौर पर नितिन गडकरी और जुएल ओराओं मंगलवार 6 मार्च को अगरतला जाएंगे। विधायक दल की बैठक के बाद त्रिपुरा बीजेपी अध्यक्ष बिपलब कुमार देब को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना जाएगा।

Also Read : राजनीति में मचा हड़कंप, बीजेपी ने तोड़ा 15 साल पुराना गठबंधन

बिप्लब देब लंबे समय से राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े हुए हैं। या यूं भी कह सकते हैं कि राजनीति की शुरुआत उन्होंने आरएसएस से जुड़ने के बाद ही की है। बिप्लब देव का जन्म 25 नवंबर 1969 को त्रिपुरा में गोमती जिले राजधर नगर गांव में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता हराधन देब जनसंघ के स्थानीय नेता थे।

Also Read : पीएनबी के बाद एक और बड़ा घोटाला आया सामने, सरकार के उड़े होश

बिप्लब देब ने त्रिपुरा के उदयपुर कॉलेज से 1999 में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की। इसके बाद वह दिल्ली आ गए जहां वह आरएसएस से जुड़े। बिप्लब देव 16 साल तक संघ के कार्यकर्ता बने रहे। उन्होंने संघ के बड़े नेता गोविंद आचार्य और कृष्णगोपाल शर्मा के संरक्षण में ट्रेनिंग ली।

loading...