Friday , May 26 2017
Breaking News

अमेरिका से भी अमीर हुआ भारत, गुफा में मिला 16 लाख करोड़ का सोना

img_20161020084118देहरादून। बीते कई दिनों से उत्‍तराखंड की एक गुफा काफी चर्चा में है। खबर है कि इस गुफा से सोना निकल रहा है। खबर के बाद सरकार ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए गुफा की खुदाई के लिए एक टीम भेज रही है।

यह भी पढ़ें :- पीएम मोदी का नया कानून, अब 500 और 1000 के सिर्फ 10 नोट ही रखना वरना…

आपको बता दें कि उत्तराखंड अस्कोट की पहाड़ी के नीचे कीमती धातुओं का खजाना भरा है। इनकी कीमत करीब 16 लाख करोड़ तक हो सकती है।

यह भी पढ़ें :- हो जाइए तैयार, 30 दिसंबर की आधी रात से पीएम मोदी देंगे जोर का झटका

धातु भी ऐसी जिसके लिए पूरी दुनिया लालायित रहती है। अस्कोट के बड़ी गांव क्षेत्र में सर्वे के अनुसार सोना, तांबा, चांदी, लेड, शीशा, जस्ता जैसी एक लाख पैंसठ हजार मैट्रिक टन धातु होना बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :- आप भी अपनाइए ये तरीके तो सेक्स में आयेगा डबल मजा

यहां के खनिज भंडार राज्य की मालीहालत बदल सकने में सक्षम है, लेकिन इस दिशा में सार्थक प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। यहां पर 30 सालों तक मिनरल एक्प्लोरेशन कारपोरेशन (एमइसी) ने खनन किया और यहां से धातु निकाली थी।

यह भी पढ़ें :- सेक्‍स लाइफ में हैं परेशानियां तो आपकी मदद करेगी ये थेरेपी

और पूर्व डीजीएम ने यहां पर सर्वे कर धातु निकालने का कार्य किया। इस स्थल को अस्कोट की तामखान (तांबे की खान) नाम से भी जाना जाता है। डीजीएम के एक दो कर्मचारी अभी भी यहां पर नियुक्त हैं।

यह भी पढ़ें :- खुलेआम सेक्स पार्टनर की तलाश में हैं ये लड़कियां

और भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशालय के सर्वे के आधार पर वर्ष 2003 में कनाडा की प्रसिद्ध आदि गोल्ड कंपनी का ध्यान यहां गया था। उसकी भारत स्थित कंपनी ने सरकार से अनुमति लेकर यहां पर फिर से सर्वे का कार्य किया। सर्वे की रिपोर्ट के बाद कंपनी ने यहां पर व्यापक रूप से कार्य करने का मन बनाया।

यह भी पढ़ें :- फिर नए एक्‍शन के लिए तैयार पीएम मोदी, लेने वाले हैं बड़ा फैसला

loading...

About Atul Katyayan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *