Sunday , July 23 2017
Breaking News

…आखिर क्‍यों लोग कर लेते हैं शादी से पहले सेक्‍स

shutterstock_216891568देश में 13 से 14 साल के बच्‍चे सेक्‍स कर लेते हैं। ऐसा हम नहीं बल्कि एक रिसर्च का कहना है। एक समय था जब शादी होने के बाद पहली बार पति पत्‍नी का चेहरा देख पाता था। लेकिन आज का समय कुछ अलग है। आज के मॉडर्न जमाने में कच्‍ची उम्र में ही युवा सारी हदें पार कर देते हैं। नए युग में लोगों की सोच में भी बहुत से बदलाव आए हैं।

युवाओं को किसी भी बंधन में बिना उनके मर्ज़ी के बांधन आसान नहीं है। शादी से पहले सेक्स संबंध बनाना हो या फिर लिव इन रिलेशनशिप में रहना, युवाओं को इस पर अधिक सोच-विचार की आवश्यवकता नहीं। दुनिया भर में किये गए सर्वे के मुताबिक कम उम्र के लड़के-लड़कियां सेक्स करते हैं और उन्हें इस चीज से कोई परहेज़ नहीं है। वो इसको गलत नहीं मानते।

अगर आप किसी डेट कर रहें हैं। तो कभी-कभी इस कारण भी लड़के लड़किया अपने शादी से पहले संबंध बना लेते हैं। डेट का मकसद एक दूसरे को अच्छी तरह से समझना और फिर शादी के लिए हां कहना। वही एक दूसरे को समझने की जगह दोनों सेक्स संबंध बना लेते हैं।

अगर आप शादी से पूर्व किसी के साथ संबंध बना चुके है तो वह अपने जीवन में आने वाले नए व्यक्ति के साथ अविश्वास, तनाव और एक दूसरे के प्रति सम्मान की कमी को पैदा कर सकता है।

आज कल भारत जैसे देश में भी लिव इन रिलेशनशिप में रहना आम बात है। ऐसे में लड़का लड़की एक दूसरे के साथ सेक्स संबंध बना लेते है और जब यह रिश्ता किसी कारण टूट जाता है। उस समय व्यक्ति को मानसिक आघात पहुंचता है।

loading...

About editor indiadrifts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *