Sunday , July 21 2019

आज बन रहा है सबसे दुर्लभ योग, अगर चाहते हैं पैसा ही पैसा तो कर लीजिए ये काम

साल 2018 की शुरुआत हो गई है। जिसके साथ ही सभी चाहते है कि उऩका यह साल अच्छा जाएं। जिसके लिए आप न जाने क्या-क्या उपाय करते है। साल 2017 किसी के लिए अच्छी तो किसी के लिए खराब साबित हुआ।  लेकिन इस बार साल की शुरुआत में ही भगवान शिव की पूजा कर हर समस्या से निजात पा सकते है।

Also Read : आ गए अच्‍छे दिन, साल 2018 के पहले महीने में इन चार राशियों पर बरसेगा खूब पैसा

इस साल की शुरूआत दुर्लभ योग के साथ हो रही है। जी हां इस दिन सोमवार होने के साथ-साथ सर्वार्थसिद्ध योग लग रहा है। जिसके कारण इस दिन भगवान शिव की पूजा करने से उसका दोगुना अधिक फल मिलेगा। इस बार दुर्लभ संयोग ये योग सुबह 06:47 से दोपहर 02:53 तक रहेगा। इस समय में भगवान शिव की जरुर विधि-विधान के साथ पूजा करें। जानिए कैसे करें पूजा साथ ही जानें क्या उपाय करने से वह जल्द प्रसन्न होगे।

Also Read : सावधान! इन तीन राशियों पर बेहद भारी पड़ेगा नए साल 2018 का पहला महीना

भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए यह दिन काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। इस दिन विधि-विधान के साथ पूजा करने से जरुर भगवान प्रसन्न होते है। इनकी चारों में पूजा की जा सकती है। इसलिए हप प्रहर में भोलेनाथ को गन्ना, कुश, दूध, खस आदि का अभिषेक किया जाएगा। इसके साथ ही रुद्र पाठ, शिव महिमन और तांडव स्त्रोत का पाठ करें और षोड्षोपचार पूजन के साथ भगवान शिव को आक, धतूरा, भांग, बेर, गाजर चढ़ाएं। इससे वह डल्द प्रसन्न होंगे।

Also Read : हो जाएं सावधान, नया साल शुरू होते ही इस दिन पड़ेगा पूर्ण चंद्रग्रहण

अगर आप चाहें तो इन उपायों को अपनाकर भी भगवान शिव को प्रसन्न कर हर समस्या से निजात पा सकते हैं।

गरीबों को दान करने से पुराने सभी पापों का असर खत्म हो सकता है और अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है। वहीं भगवान शिव को सरसों के तेल से अभिषेक करें। इससे आपके बिगड़े हुए हर काम बनने लगेंगे। अगर आपको संतान नहीं हो रही है या फिर जन्म के बद तुरंत मर गई है, तो भोलेनाथ को हाय का घी चढ़ाकर शुद्ध मन से प्रार्थना करें। मंदिर जाकर शिवलिंग का जलाभिषेक कर ऊं नम: शिवाय मंत्र का जाप करें इसके साथ ही उन्हें मौसम का कोई भी फल अर्पित करें, ऐसा करने से भोलेनाथ भक्त पर विशेष कृपा प्रदान करते हैं।

loading...