Sunday , July 21 2019

आज है गोल्‍डन मिनट पाने का सुनहरा मौका, कुछ भी मांग लो जरूर मिल जाएगा

वैसे तो ईश्वर को आज तक कभी किसी ने नहीं देखा है लेकिन कहा जाता है कि भगवान अपने होने का एहसास कहीं भी, कभी भी और किसी भी तरीके से करा सकते हैं। लोगों का मानना है कि सच्चे दिल से मांगी हुई दुआ भगवान ज़रूर पूरी करते हैं।

Also Read : बेहद अशुभ मानी जाती हैं ऐसी लड़कियां, जितना हो सके दूर ही रहें

जानकारों की मानें तो पूरे दिन में एक पल ऐसा जरूर आता है जब आपकी मुराद पूरी हो सकती है। मनुष्य जो भी मांगे उसे मिल सकता है। इस पल या मिनट को गोल्डन मिनट के नाम से भी जाना जाता है। लेकिन कब आता है यह गोल्डन मिनट? पूरे दिन में कौन सा है वो पल जिसमें हम अपनी मुराद पूरी कर सकते हैं? आईये जानते हैं…

दरअसल गोल्डन मिनट को कैलकुलेट करने के लिए महीने और दिन को ध्यान में रखना होगा। उदाहरण के तौर पर मान लीजिये जुलाई का महीना चल रहा है और डेट 21 है। इसके आधार पर आपका गोल्डन मिनट 21:07 am और pm होगा। 21 जोकि तारीख है और 7 जुलाई, यानि साल का सातवां महीना। तो आपका गोल्डन मिनट हुआ 9 बजकर 7 मिनट।

Also Read : दिवाली पर इस साल जैसा योग फिर नहीं मिलेगा, जरूर करें ये काम

चलिए एक और उदहारण लेते हैं। अभी अक्‍टूबर का महीना चल रहा है और आज की डेट 16 है। तो आज का गोल्डन मिनट होगा 16:10 am और pm। यानी 16 जोकि आज की तारीख है और 10 जोकि अक्‍टूबर, यानि साल का दसवां महीना है। इस आधार पर गोल्डन मिनट हुआ 4 बजकर 10 मिनट पर।

यहां यह जरूर याद रखें कि 25 से 31 तारीख के बीच ऐसा नहीं करना है। इन तारीख पर काउंटिंग उल्टी हो जाती है। यानी मान लीजिये अगर आप 28 अगस्त का गोल्डन मिनट जानना चाहते हैं, तो आपको इसका उल्टा करना होगा। अब तक हम डेट को पहले और महीने को बाद में गिन रहे थे। अब हम महीने को पहले और डेट को बाद में कर देंगे, तो 28 अगस्त का गोल्डन मिनट हुआ 08:28 am और pm। ठीक इसी प्रकार बाकी दिन के भी गोल्डन मिनट आप कैलकुलेट कर सकते हैं।

Also Read : जरूर कर लेना ये काम, इस साल धनतेरस पर बन रहा है मालामाल होने का योग

तो अब आप भी आसानी से अपना गोल्‍डन मिनट निकाल सकते हैं। इस तरह से आप अपनी जिंदगी में सफलता के नए मुकाम हासिल कर सकते हैं।

loading...