Friday , May 25 2018

लग गई मुहर, एक नवंबर को यह भारतीय दिग्‍गज खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट से ले लेगा संन्‍यास

आशीष नेहरानई दिल्ली। भारतीय टीम का एक दिग्‍गज खिलाड़ी अगले महीने यानी एक नवंबर को अतंरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देगा। आपको बता दें कि इस खिलाड़ी ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टी-20 सीरीज में वापसी करके सबको चौंका दिया था। दरअसल हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के फास्‍ट बॉलर आशीष नेहरा की।

आशीष नेहरा लेंगे संन्‍यास

नेहरा अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक नवम्बर को खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। पीटीआई ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है। यह मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जाएगा।

Also Read : टी-20 में पांच साल बाद ऑस्‍ट्रेलिया को मिली भारत पर जीत, सीरीज 1-1 से बराबर

ऐसे में अटकले लगाई जा रही हैं कि ये आशीष नेहरा का फेयरवेल मैच होगा और अपने होम ग्राउंड पर नेहरा अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किए गए 38 साल के आशीष नेहरा के चयन पर क्रिकेट जानकारों ने सवाल उठाए थे। इसके बाद नेहरा ने कहा था कि वह अभी फिट हैं और भारत के लिए 2 साल और क्रिकेट खेल सकते हैं।

Also Read : धोनी के घर में पहला टी-20 भी हारी ऑस्‍ट्रेलिया, सीरीज में 1-0 से बढ़त

आपको बता दें कि नेहरा ने भारत के लिए अभी तक 17 टेस्ट, 120 वनडे और 26 टी20 मैच खेले हैं। चोटिल होने के कारण वह टीम से अन्दर बाहर होते रहे हैं। उनका टेस्ट करियर साल 2004 में ही पाकिस्तान के खिलाफ थम गया था।

Also Read : टीम इंडिया का ये दिग्‍गज तीसरी बार बना पिता, शेयर की तस्‍वीर

इसके बाद वनडे टीम में उन्होंने वापसी की लेकिन 2011 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद उन्होंने एक भी वनडे मुकाबला नहीं खेला। आशीष नेहरा ने चोट के बाद आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर इंटरनेशनल टी20 में वापसी की, उसके बाद वह भारतीय टीम के लिए टी-20 क्रिकेट में बने हुए हैं।

loading...