Thursday , September 19 2019

इंटेल अमेरिका में नई फैक्टरी में सात अरब डॉलर करेगी निवेश

intel-e1426167898205-1940x1091वाशिंगटन। इंटेल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ब्रायन क्रॉनिच ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ बैठक के बाद एक नए संयंत्र में 7 अरब डॉलर के निवेश की घोषणा की, जिसमें तीन हजार लोग काम करेंगे। कंपनी ने बताया कि यह फैक्टरी एरिजोना के चांडलर में स्थापित की जाएगी। क्रॉनिच ने सीएनबीसी न्यूज को पुष्टि करते हुए कहा कि यह निवेश अगले तीन से चार सालों में किया जाएगा।

क्रॉनिच ने ओवल ऑफिस में ट्रंप प्रशासन को बताया, “यहां के संयंत्र में 7 नैनोमीटर का दुनिया की सबसे शक्तिशाली चिप का निर्माण किया जाएगा। इंटेल के ज्यादातर उत्पाद अमेरिका में ही बनाए जाते हैं।”

क्रॉनिच ने एक बयान में कहा, “अमेरिका में प्रतिभा का अनूठा संयोजन है। यहां एक जीवंत कारोबारी माहौल है, यहां की पहुंच वैश्विक बाजार तक है, जो इंटेल जैसी अमेरिकी कंपनियों के आर्थिक विकास और नवाचार को बढ़ावा देने में सक्षम है।”

सीएनबीसी न्यूज ने बताया कि इस घोषणा के बाद ट्रंप ने क्रॉनिच को ट्वीट कर धन्यवाद कहा और संयंत्र को रोजगार और नवाचार में एक बड़ा निवेश बताया।

इंटेल, ट्रंप द्वारा सात मुस्लिम देशों के लोगों पर लगाए गए अस्थायी प्रतिबंध के खिलाफ अदालत में याचिका दायर करने वाली 100 से ज्यादा कंपनियों में से एक है।

loading...