Monday , December 18 2017
Breaking News

इतना बरसेगा धन कि ये छह राशि वाले कभी नहीं भूल पाएंगे नवंबर का ये महीना

ज्योतिषीय गणना के अनुसार शनिदेव वृश्चिक राशि से निकल कर धनु राशि में प्रवेश कर चुके हैं। शनिदेव के इस राशि परिवर्तन से कई लोगों को शनि की साढ़े साती और ढैय्या से मुक्ति मिल चुकी है तो कई राशि वालों पर अब शनि की साढ़े साती और ढैय्या लगी है। शनि के धनु में प्रवेश करते ही तुला राशि वालों को साढ़े साती से पूरी तरह से मुक्ति मिल चुकी है तो वृश्चिक राशि वालों के लिए साढ़ेसाती अब आरंभ हुई है। इन दोनों राशियों के अलावा भी अन्य कई राशियां इससे बहुत अधिक प्रभावित हुई हैं। आइए जानते हैं कि कौन सी हैं वो राशियां…

Also Read : अगर आपकी कुंडली में बना है ये योग तो कुछ ही दिनों में होने वाले हैं मालामाल

कैसे बनता है शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या का योग

जब शनि ग्रह किसी व्यक्ति की जन्मराशि से बारहवें घर में आ जाता है तो साढ़ेसाती शुरू हो जाती है। यह प्रभाव व्यक्ति की कुंडली में तब तक रहता है जब तक शनि बारहवें घर के बाद पहले तथा दूसरे को पार कर तीसरे घर में नहीं आ जाता। चूंकि शनि एक राशि में ढाई वर्ष रहता है, इसलिए तीन राशियों से गुजरने के कारण शनि की यह दशा कुल साढ़े सात वर्ष रहती है जिसके आधार पर ही इसे साढ़ेसाती कहा जाता है।

शनि की ढैय्या

शनि साढ़े साती या शनि की ढैया की गणना चन्द्र राशि पर आधारित है। इसी प्रकार जन्मकुंडली में लग्न की राशि से गिनती करने पर यदि शनि चौथे या आठवें स्थान पर से गुजरे तो वह छोटी पनौती अर्थात ढैय्या कहलाती है। यह ढाई वर्ष की होती है।

ये होता है साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव

सामान्यतया साढेसाती जहां व्यक्ति के लिए कडे परिश्रम के बाद सौभाग्य लाती हैं वहीं ढैय्या व्यक्ति के लिए दुख लाती है। शनिदेव के अशुभ ग्रहों से युत या दृष्ट होने या नीचस्थ होने के कारण जातक को शनिदेव की साढ़े साती या ढैया की अवधि में शारीरिक या मानसिक कष्ट, रोग, कलह, धनाभाव, अपमान, दु:ख, अवनति जैसी विभिन्न समस्याओं से जूझना पड़ सकता है।

Also Read : चमक उठेगी किस्‍मत, जब इन राशियों के लिए भगवान का अनमोल तोहफा साबित होगा 2018

इन राशियों पर होगा शनि की साढ़ेसाती का सर्वाधिक असर

शनि के राशि परिवर्तन के चलते तुला राशि की साढ़ेसाती 26 जनवरी 2018 को समाप्त हो जाएगी।

वृश्चिक राशि की साढ़ेसाती अपने अंतिम चरण में आ जाएगी और 24 जनवरी 2020 को समाप्त होगी।

धनु राशि की साढ़ेसाती 18 जनवरी 2023 तक चलेगी।

इस वर्ष मकर राशि को साढ़ेसाती आरंभ होगी जो 29 मार्च 2025 तक रहेगी।

मेष राशि : पैसों की स्थिति में जल्दी ही कुछ अच्छे सुधार हो सकते हैं। पैसों से जुड़ा कोई बड़ा सौदा हो सकता है। छोटे और सरल काम से शुरूआत करेंगे, तो ज्यादा सफलता मिल सकती है। आज आपको लोगों से पूरा समर्थन मिलेगा।

मिथुन राशि : समय पर मदद मिलती रहेगी। भाइयों और दोस्तों से भी सहयोग मिलेगा। गोचर कुंडली में चंद्रमा पांचवें भाव में है। इससे अचानक धन लाभ हो सकता है। ऑफिस और परिवार में कुछ बदलाव भी महसूस हो सकते हैं।

Also Read : इन आठ राशियों के आने वाले हैं अच्‍छे दिन क्‍योंकि ये दो ग्रह एक साथ कर रहे हैं राशि परिवर्तन

सिंह राशि : पैसों की कोई चिंता खत्म हो जाएगी। आपको उम्मीद की किरण नजर आने लगेगी। धन लाभ होता है, तो आप सबसे पहले अपना उधार चुका देंगे। आज मिलने वाले पैसों का निवेश कुछ इस तरह करेंगे जिससे भविष्य में आपको फायदा हो जाएगा। नया मकान लेना या मकान बदना चाहते हैं, तो आज से कोशिशें शुरू कर दें। बिजनेस करने वाले लोगों को विशेष सफलता मिल सकती है।

कन्या राशि : बिजनेस में पैसों से जुड़ा फायदा मिलेगा। करियर में अच्छा खासा बदलाव हो सकता है। जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। करियर में आपने जो भी अनुभव हासिल किया है, आज आप उसका उपयोग अपने निजी जीवन में कर सकते हैं।

तुला राशि : चंद्रमा आपकी ही राशि में रहेगा। पैसों का दबाव खत्म हो जाएगा। राहत मिलने लगेगी। पैसों के क्षेत्र में कुछ अच्छे मौके आज आपको मिल सकते हैं। आपको कुछ खास अनुभूतियां और पूर्वाभास भी होगा। मन की चिंताएं खत्म होंगी।

वृश्चिक राशि : करियर के लिहाज से समय ठीक है। अधिकारियों से मेल-जोल बढ़ेगा। इनकम और खर्चे की स्थिति संतुलित रहेगी। कुछ समय पहले आपने पैसों को लेकर जो छोटा-सा प्रयास किया था वो आपको फायदा दे सकता है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *