Thursday , June 20 2019

इन राशियों की चमक उठेगी किस्‍मत, बस इस चीज का करें इंतजार

होली भारत के प्रमुख त्योहारों में गिना जाता है। हिंदू धर्म के अनुसार ये फाल्गुन मास में मनाया जाता है। ये त्योहार देश के सभी राज्यों में मनाया जाता है। कहीं लोग इसे होरी के नाम से, कहीं लठमार होली, तो कहीं डोलायात्रा के नाम से मनाते हैं। मथुरा और वृंदावन में होली को लेकर उल्लास देखते ही बनता है।

Also Read : इस दिन एक साथ बन रहे हैं 2 नक्षत्र, इन राशियों पर आने वाली है बड़ी मुसीबत

नाम के साथ-साथ जगह-जगह इसे मनाने का ढंग अलग हो सकता है पर इसका आत्मिक स्वरूप हर जगह एक ही तरह का है। साथ ही ये त्योहार श्रीकृष्ण भगवान का सबसे पसंदीदा त्योहार भी माना जाता है। आइए जानते हैं विभिन्न राशिवालों के लिए इस बार की होली कैसी रहेगी और कौन-कौन से रंग उनके भाग्य को निखारने के किए लाभकारी साबित होंगे।

मेष राशि वाले लोगों के लिए बाहर घूम के अच्छा समय बिताने का योग बन रहा है। उनको किसी मनचाहे साथी के साथ बाहर घूमने का मौका मिल सकता है। केसरीया रंग और पीला रंग मेष राशि वालों के लिए बेहतर साबित होगा।

वृष राशि वाले लोगों को परिवार के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा। साथ ही वो जीवन में उचित संतुलन बनाने में भी कामयाब रहेंगे। केसरिया रंग उनके साथ अगर जुड़ता है तो उनका जीवन और सरल हो सकता है।

मिथुन राशि वाले लोगों को परिवार से पूर्ण सहयोग नहीं मिलेगा। अपने जीवनसाथी के साथ वक्त बिताना ऐसे लोगों के लिए बेहतर साबित होगा। मिथुन राशि वालों के लिए नीला रंग शुभ माना जाएगा।

Also Read : होगा कुछ ऐसा कि इन 5 राशियों के लोग कभी नहीं भूल पाएंगे 2 मार्च का दिन

कर्क राशि वालों के लिए परिवार को ज्यादा से ज्यादा समय देने की जरूरत है। इससे वो खुद को और मजबूत बना सकते हैं। साथ ही वो खुद को मानसिक रूप से और बेहतर पाएंगे। नारंगी रंग उनके लिए शुभ होगा।

सिंह राशि वालो के लिए जीवन में ज्यादा उत्साहित होने की कोई खास वजह नहीं है। जीवनसाथीसमेत परिवारवालों को आपसे ज्यादा अपेक्षाएं हो सकती हैं। आप खुद को अकेला महसूस कर सकते हैं। सुनेहरा रंग आपके जीवन की परिस्थितियों को और सुधार सकता है।

कन्या राशि वाले लोगों को सचेत रहने की जरूरत है। वो अपना आपा खो कर किसी बहस या लड़ाई का हिस्सा बन सकते हैं उन्हें अपने आप को शांत बनाए रखने की जरूरत है। नारंगी और पीला रंग उन्हें शांति प्रदान करने में मदद कर सकता है।

तुला राशि वाले लोग खुद को ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं। उनको अपनी सकारात्मक उर्जा को ढंग से इस्तमाल करने की जरूरत है। हरा रंग उनके लिए लाभकारी साबित हो सकता है।

वृश्चिक राशि वाले खुद को दूसरों के समक्ष अच्छी तरह से जाहिर करने में सफल रहेंगे। इस राशिवालों के लिए अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने की जरूरत है। लाल रंग को अपनाना वृश्चिक राशि वालों के लिए शुभ हो सकता है।

Also Read : इन 6 राशियों की अब खुल चुकी है किस्‍मत, खूब होगी पैसों की बरसात

धनु राशि वोलों को गलतियों से बचने की जरूरत है। उन्हें दफ्तर में या परिवार में बातचीत के दौरान संयमित रहने की आवश्यकता है। बैगनी रंग उनके लिए शुभ होगा।

मकर राशि वालों के लिए परिवार वोलों के साथ उपयोगी समय व्यतीत करने का अवसर मिल सकता है। उन्हें इस अवसर को भुनाने की जरूरत है। ग्रे रंग को अपना कर वो अपनी किस्मत को सुधार सकते हैं।

कुंभ राशि वालों के लिए यह समय गलतफहमियों को दूर करने में सहायक साबित होगा। होली का त्योहार इस सिलसिले में उन्हें मदद कर सकता है। नीला रंग कुंभ राशि वालों के लिए अच्छा साबित हो सकता है।

मीन राशि वालों के लिए सोच-समझ कर फैसला लेने की जरूरत है। किसी भी फैसले को लेने से पहले अगर वो पुनर्विचार करते हैं तो उनके लिए बेहतर साबित हो सकता है। हरा रंग उनके लिए इस दौरान महत्वपूर्ण होगा।

loading...