Thursday , June 20 2019

इन राशियों के आ गए अच्‍छे दिन, बेहद खास हैं फरवरी के बचे हुए 20 दिन

फरवरी महीने का आज सातवां दिन है। वहीं अभी इस महीने में 21 दिन शेष बचे हुए हैं। लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि आने वाले ये 21 दिन आपके लिए कई खुशियां लेकर आने वाले हैं। दरअसल इसी फरवरी में चार महीने का काल सर्प योग समाप्त हो जाएगा। फरवरी के पहले माह की शुक्र फिर सूर्य और बुध के राशि के बदलने के कारण हर राशि के जातकों पर इसका बड़ा प्रभाव पड़ेगा।

Also Read : कहीं आपके साथ भी तो ये नहीं हो रहा, शिवजी ने खुद बताए हैं मृत्‍यु के ये संकेत

कुछ राशियों के जीवन में अचानक से बदलाव आ सकते हैं। धन लाभ, प्रमोशन, नौकरी आदि में भारी लाभ मिल सकता है। जानिए फरवरी के बाकी बचे 21 दिन अब आपके कैसे जाने वाले हैं…

मेष राशि : इस राशि वालों के लिये फरवरी माह के आरंभ में जहां शुक्र, बुध व सूर्य मकर राशि में होंगे तो माह के मध्य तक यह तीनों अपनी राशि बदलकर कुंभ राशि में गोचररत हो जायेंगे। कुल मिलाकर पूर्वाध में कर्मक्षेत्र में गोचररत सूर्य जहां आपके लिये व्यावसायिक जीवन में तरक्की के संकेत कर रहे हैं, वहीं इन्हीं के साथ-साथ चल रहे बुध व शुक्र भी आपको कार्यक्षेत्र में उत्साहित रखेंगें, शुक्र नये तरीके से चीज़ों को करने के लिये आपको प्रेरित कर सकते हैं।

प्रथम सप्ताहांत में शुक्र अपनी राशि बदल कर कर्मभाव से भाग्य स्थान में चले जायेंगें, जहां वे आपके लिये धन लाभ की संभावनाओं में वृद्धि कर सकते हैं। इस समय शुक्र के प्रभाव से आपके जीवन में सौहार्द कायम रह सकता है। रोमांटिक जीवन से भी आप संतुष्ट रह सकते हैं। इसके पश्चात माह के लगभग मध्य में सूर्य भी कर्म स्थान से लाभ घर में गोचर करेंगे। इस समय आप अपने अंदर गजब का आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिये भी समय अनुकूल रहने के आसार हैं।

सूर्य के पश्चात बुध भी लाभ घर में गोचररत होंगे यह समय धन लाभ के संकेत तो कर ही रहा है, साथ ही सामाजिक रूप से भी सक्रियता का समय आपके लिये रहेगा। यात्रा के योग भी आपके लिये इस दौरान बन रहे हैं। बेहतर स्वास्थ्य के साथ आप एक खुशनुमा जीवन जी सकते हैं। जो अविवाहित जातक विवाह के लिये इंतजार में हैं उनके लिये विवाह के योग भी बन रहे हैं।

वृष राशि : वृषभ राशि वालों के लिये फरवरी माह अनुकूल रहने के आसार हैं। माह के शुरुआती दिनों में भाग्य स्थान में सूर्य, बुध व शुक्र का गोचर आपके लिये सौभाग्यशाली कहा जा सकता है। शुक्र माह के प्रथम सप्ताहांत तक भाग्य स्थान में ही रहेंगे जिससे आपका स्वास्थ्य भी इस समय बेहतर रहने के आसार हैं। दोस्तों का भी पूरा सहयोग आपको मिल सकता है। वित्तीय तौर पर आपकी स्थिति अच्छी रहने के आसार हैं साथ ही माह का पहला सप्ताह रोमांटिक जीवन के लिये भी शानदार कहा जा सकता है।

प्रथम सप्ताहांत में शुक्र भाग्य स्थान से परिवर्तन कर कर्म भाव में गोचररत होंगे व्यावसायिक रूप से यह से आपके लिये अच्छा समय साबित हो सकता है। कामकाज करने में आपकी रूचि बढ़ेगी। पदोन्नति की उम्मीद भी इस समय आप कर सकते हैं। साथी से भी आपको मनोवांछित सहयोग मिल सकता है।

माह के लगभग मध्य में सूर्य व उसके कुछ समय पश्चात ही बुध भी कर्मस्थान में प्रवेश करेंगें। सूर्य के प्रभाव से आप काम का दबाव महसूस कर सकते हैं। लेकिन तय अवधि में लक्ष्यों को हासिल करने में भी आपको कामयाबी मिलने के आसार हैं।

यह आपके उत्साह में भी वृद्धि करने वाला रहेगा। व्यक्तिगत जीवन भी आनंदमयी रहने की उम्मीद कर सकते हैं। वहीं बुध के प्रभाव से माह के उतर्राध में आप कार्योन्नति के साथ-साथ कार्यस्थल पर अधिकारियों व सहकर्मियों द्वारा आपके कार्य की प्रशंसा हो सकती है। जो जातक किसी व्यावसायिक कोर्स को करने की इच्छा रखते हैं उन्हें भी सफलता मिल सकती है। आपकी कड़ी मेहनत व दृढ़निश्चयी प्रवृति के लिये उच्चाधिकारियों द्वारा आपकी सराहना हो सकती है।

मिथुन राशि : आपके लिये यह माह मिले जुले परिणाम लेकर आ सकता है। माह के शुरुआती दिनों में सूर्य, बुध और शुक्र आपकी राशि से अष्टम भाव में गोचर कर रहे हैं। सेहत के मामले में आपको इस माह थोड़ा अतिरिक्त रूप से सावधान रहने की आवश्यकता रहेगी। माह के पहले सप्ताहांत पर शुक्र अपनी राशि बदलकर आपकी राशि से भाग्य स्थान में प्रवेश करेंगें।

शुक्र के प्रभाव से आगामी समय आपके लिये अनुकूल कहा जा सकता है। विशेषकर रोमांटिक जीवन बहुत ही शानदार रहने वाला है। साथी का आपको पूरा साथ मिलेगा। आध्यात्मिकता की ओर भी आपका रूझान हो सकता है। हालांकि माह के लगभग मध्य में सूर्य व बुध का भी परिवर्तन हो रहा है व दोनों का गोचर आपकी राशि से भाग्य स्थान में शुक्र के साथ होने लगेगा।

सूर्य के प्रभाव से जहां आप सामाजिक तौर पर सक्रिय होंगे वहीं कुछ भी करने से पहले आप उस पर अच्छे से विमर्श करना आवश्यक समझेंगें जो कि निर्णय लेने में भी आपके लिये मददगार रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें भी इस समय दूर हो सकती हैं।

बुध आपके लिये थोड़ी परेशानियां खड़ी कर सकते हैं जिससे आपको लगे की यह समय आपके लिये अनुकूल नहीं है। व्यक्तिगत एवं व्यावसायिक तौर पर आपके पद, प्रतिष्ठा व लाभ में कमी होने के आसार बन सकते हैं लेकिन सूर्य व शुक्र के साथ होने से आप इन सबसे पार पा सकते हैं।

कर्क राशि : कर्क राशि वालों के लिये माह के शुरुआत में सूर्य, बुध व शुक्र का गोचर राशि से सप्तम भाव में हो रहा है जिनके प्रभाव से माह की शुरुआत में रोमांटिक जीवन परेशानियों भरा रह सकता है। विशेषकर विवाहित जातकों को इस समय थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी।

सूर्य और बुध के प्रभाव से जहां साथी के साथ मतभेद बढ़ने के आसार बन सकते हैं वहीं शुक्र आपको दुविधा की स्थिति में रख सकते हैं। हालांकि शुक्र का परिवर्तन माह के प्रथम सप्ताहांत में हो जायेगा जिससे वह आपकी राशि से अष्टम भाव में गोचररत होंगे। इस समय आपको अपनी सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी।

वित्तीय तौर पर भी आपको हानि उठानी पड़ सकती है सावधान रहें। हो सके तो अपने खर्च कम करने का प्रयास करें और कोई वित्त से जुड़ा कोई बड़ा फैसला फिलहाल न लें। हालांकि अपने साथी से आपको सकारात्मक ऊर्जा अवश्य मिलेगी। माह के दूसरे सप्ताहांत पर सूर्य अपनी राशि बदल कर अष्टम भाव में शुक्र के साथ गोचररत होंगे। सूर्य के प्रभाव से आपको सेहत संबंधी परेशानियों से झूझना पड़ सकता है। स्वास्थ्य को लेकर आपके खर्च में भी बढ़ोतरी हो सकती है। इस समय धन प्राप्ति के भी आसार कम ही नज़र आ रहे हैं। रोमांटिक जीवन ठीक-ठाक रहने के आसार हैं।

इस समय आपको अपना आत्मबल मजबूत बनाये रखने की आवश्यकता होगी। सूर्य के पश्चात ही बुध भी अष्टम भाव में आ जायेगें जिससे आपको सकारात्मक परिणाम मिलने के आसार बन सकते हैं। व्यावसायिक तौर पर इस समय आप अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं जिससे अपने सहयोगियों व वरिष्ठ कर्मियों का ध्यान आकर्षित कर उनसे प्रशंसा भी पा सकते हैं। अनपेक्षित स्त्रोत से धन प्राप्ति के आसार बन सकते हैं। ऑफिस में किसी की खास की नज़रों से आप घायल हो सकते हैं, आपका रोमांटिक जीवन इस समय महक सकता है।

Also Read : महाशिवरात्रि कब? 13 को या 14 फरवरी को, ये रहा सबसे बड़ा जवाब

सिंह राशि : सिंह जातकों को इस माह मिले जुले परिणाम मिल सकते हैं। माह की शुरुआत में राशि स्वामी सूर्य के साथ बुध व शुक्र के छठे भाव में गोचर करने से माह की शुरुआत अच्छी कही जा सकती है। इस समय आप अपने प्रतिस्पर्धियों पर हावि रह सकते हैं।

हालांकि शुक्र के प्रभाव से आपको कुछ समय के लिये स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से झूझना पड़ सकता है लेकिन पहले सप्ताह के लगभग अंत में शुक्र छठे स्थान से सातवें भाव में प्रवेश कर लेंगें जो कि रोमांटिक तौर पर आपके लिये अच्छा समय लेकर आ सकते हैं। इस समय आप अपने दोस्ती के दायरे को भी विस्तृत कर सकते हैं। जो अविवाहित एकल जातक अभी तक किसी के प्यार से वंचित हैं उनके जीवन में प्यार की बहार इस समय आ सकती है। व्यावसायिक जीवन में भी इस समय आपके दिमाग में नये नये विचार उत्पन्न हो सकते हैं।

माह के दूसरे सप्ताहांत पर सूर्य व बुध भी क्रमश: आपकी राशि से सप्तम भाव में शुक्र के साथ गोचररत होंगे। इस समय आपको स्वयं व अपने संबंधों के प्रति थोड़ा सजग रहने की आवश्यकता है। सूर्य के प्रभाव से माह का उतर्राध आपके साथी के लिये सही नहीं कहा जा सकता, संभव है आपकी किसी बात से उनकी भावनाएं आहत हों। आपके लिये सलाह है कि अपनी वाणी में मधुरता रखें व जो भी बोले सोच समझकर बोलें। इस समय काम पर आपका मन कम ही लगने के आसार हैं।

बुध संकेत कर रहे हैं कि आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखने की आवश्यकता है। किसी भी तरह की परेशानी महसूस कर रहे हैं तो लापरवाही न बरतें व चिकित्सकीय परामर्श अवश्य लें। यदि परिवार के साथ कहीं घुमने की योजना बना रखी है तो आपके लिये सलाह है कि फिलहाल के लिये यात्रा करना आपकी सेहत के लिये ठीक नहीं है। व्यवसायी जातक जोखिम वाले स्थानों पर निवेश करने से बचें तो बेहतर रहेगा।

कन्या राशि : आपके लिये यह माह अच्छा कहा जा सकता है। माह के आरंभ में राशि स्वामी बुध, सूर्य व शुक्र के साथ पंचम भाव में गोचर कर रहे हैं। शिक्षा, संतान व प्रेम संबंधों के मामले में यह समय अनुकूल कहा जा सकता है। शुरुआती दिनों में शुक्र के प्रभाव से आपके खर्चों में बढ़ोतरी रहने के आसार हैं हालांकि आपको किसी भी तरह से धन का अभाव महसूस नहीं होगा इसकी संभावनाएं हैं। कामकाजी जातकों को नये अवसर अवसर मिल सकते हैं। व्यक्तिगत जीवन भी सुगम रहेगा।

माह के प्रथम सप्ताह के अंत के साथ ही शुक्र अपनी राशि बदल लेंगे व आपकी राशि से छठे भाव में आ जायेगें। यह समय आपके लिये अनुकूल नहीं कहा जा सकता विशेषकर रोग व शत्रुओं से आपको सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी। उदर संबंधी बिमारियों से विशेष रूप से बचने की आवश्यकता है। हाथ व पैर में दर्द की शिकायत भी हो सकती है। खान-पान व विश्राम के साथ-साथ योग व ध्यान क्रियाओं के लिये समय निकालें बेहतर महसूस होगा।

माह के दूसरे सप्ताहांत में सूर्य व बुध भी छठे भाव में शुक्र के साथ गोचररत होंगे। इस समय आप अपने शत्रुओं पर हावि हो सकते हैं। व्यक्तिगत एवं रोमांटिक जीवन में भी सुधार होगा। अदालती मामलों में स्थिति आपके अनुकूल रह सकती है।

बुध आपके लिये छठे भाव में आने पर धन प्राप्ति के योग बना रहे हैं। इस समय आपकी सेहत में भी सुधार होने के आसार हैं। अपने प्रतिद्वंदियों, विरोधियों पर भी आप इस समय हावि रह सकते हैं। व्यावसायिक तौर पर आपके लिये बूरा सोचने वालों को भी आप मुंह तोड़ जवाब दे सकते हैं।

तुला राशि : तुला राशि वालों के लिये चतुर्थ भाव में सूर्य, बुध व शुक्र के गोचर प्रभाव से माह की शुरुआत थोड़ी खर्चीली रह सकती है। इस समय माता की सेहत के प्रति आपको थोड़ा सजग रहने की आवश्यकता रहेगी हालांकि बुध के प्रभाव से माता के लिये यह समय अनुकूल रहने की उम्मीद कर सकते हैं।

माह के आरंभ में घर के लिये कुछ नया खरीद सकते हैं। यह घर की साज-सज्जा के लिये भी हो सकता है या फिर सुख सुविधा को बढ़ाने वाली वस्तु भी हो सकती है। शुक्र इस सब के लिये आपको प्रेरित कर सकते हैं आप इस समय खुशमिज़ाज रहेंगे साथ ही आर्थिक तौर पर भी आपके लिये अच्छा समय कहा जा सकता है।

माह के प्रथम सप्ताहांत पर शुक्र आपकी राशि से पंचम भाव में गोचर करेंगें, जो विवाहित जातक संतान प्राप्ति की कामना रखते हैं उन्हें शुभ समाचार मिल सकता है। कामकाजी जातक इस समय नाम व शोहरत हासिल कर सकते हैं। प्रेम संबंधों को लेकर स्थिति तनावपूर्ण हो सकती है हालांकि जीवनसाथी का भरपूर सहयोग आपको मिल सकता है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहने के आसार हैं। माह के लगभग मध्य में सूर्य व बुध भी राशि परिवर्तन कर पंचम भाव में आ जायेंगें।

इस समय आपको अपनी छवि बनाये रखने के लिये थोड़ी अतिरिक्त सावधानी व अतिरिक्त मेहनत करने की आवश्यकता पड़ सकती है। व्यवसायी जातकों के लिये विशेष रूप से बेहतर समय साबित हो सकता है। इस समय घरेलू जीवन पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है अपने परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत कर सकते हैं। अविवाहित प्रेमी जातकों के लिये समय थोड़ा संघर्ष वाला रह सकता है।

बुध के प्रभाव से आपको ध्यान एकाग्र करने में समस्या हो सकती है आपके लिये सलाह है कि योग एवं ध्यान क्रियाओं के लिये समय अवश्य निकालें। हाल ही में आपको अपनी किसी योजना में असफलता मिली है तो कुछ समय के लिये विश्राम लेकर नये सिरे से इस पर काम कर सकते हैं। नौकरीशुदा जातकों को भी नौकरी में बदलाव के अवसर मिल सकते हैं।

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि वालों के लिये तीसरे स्थान में सूर्य, बुध व शुक्र के प्रभाव से माह की शुरुआत परेशानियों भरी हो सकती है विशेषकर आर्थिक तौर पर आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। माह के पहले सप्ताह में शुक्र के प्रभाव से आप थोड़ा मूडी रह सकते हैं। ज्योतिषाचार्यों की सलाह है कि आपको अपने गुस्से पर भी इस समय काबू रखने की आवश्यकता रहेगी साथ ही भविष्य की कोई योजना इस समय बनायें तो बेहतर रहेगा।

हालांकि जल्द ही शुक्र का परिवर्तन हो रहा है जिससे वह आपकी राशि से चौथे स्थान यानि सुख भाव में गोचररत होंगे। इस समय घर में कुछ नया आ सकता है यह कोई सजावटी सामान भी हो सकता है, नया फर्नीचर आने की संभावनाएं भी प्रबल हैं। व्यावसायिक रूप से भी शुक्र आपके लिये लाभकारी योग बना रहे हैं। माता के प्रति आपका लगाव बढ़ेगा। हालांकि माह के लगभग मध्य में सूर्य व बुध भी शुक्र के साथ आ रहे हैं जिससे आपको अपने कामकाज पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी।

पूर्व में किये गये कार्यों का लाभ आपको इस समय मिल सकता है। संपत्ती संबंधी लाभ मिल सकता है। स्वास्थ्य के साथ-साथ रोमांटिक जीवन सामान्य बना रहेगा। वहीं बुध आपके लिये पैतृक संपत्ती से लाभ मिलने के संकेत कर रहे हैं। बुध के प्रभाव से आप परिवार के साथ अधिक से अधिक समय बिताना चाहेंगें। पारिवारिक माहौल में आपका मन लगेगा। घर के बड़े बुजूर्गों के साथ भी समय व्यतीत कर उनके अनुभवों का आनंद व उनसे सीख ले सकते हैं।

धनु राशि : धनु जातकों के लिये यह माह काफी अच्छा रहने के आसार हैं। माह के आरंभ में सूर्य के साथ बुध व शुक्र दूसरे भाव में गोचर कर रहे हैं। शुक्र के प्रभाव से आपके लिये माह के पहले सप्ताह में धन लाभ के योग तो बन ही रहे हैं साथ ही आपका रोमांटिक जीवन भी काफी अच्छा रह सकता है। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग आपको प्राप्त हो सकता है। आवश्यकता पड़ने पर परिजन भी आपकी मदद के लिये आगे आ सकते हैं।

पहले सप्ताहांत पर शुक्र के पराक्रम भाव में आने से आपके लिये यात्रा के योग बन सकते हैं। हालांकि इस समय आपको अपनी सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता होगी संभव है वातावरण बदलने से आपकी सेहत पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़े। छोटे भाई-बहनों का सहयोग आपको मिलेगा।

माह के मध्य में सूर्य व बुध भी धन भाव से पराक्रम में गोचररत होंगे। इस समय आप स्वयं को सौभाग्यशाली समझ सकते हैं। कामकाज के लिये यात्रा करनी पड़ सकती है। सेहत में सुधार महसूस कर सकते हैं। धन प्राप्ति के भी संकेत है साथ ही लव लाइफ भी बढ़िया रहने की उम्मीद कर सकते हैं।

हालांकि बुध के प्रभाव से आप किसी बात को लेकर चिंतित भी हो सकते हैं। हो सकता है आप इस बारे में किसी प्रियजन या फिर किसी खास दोस्त से बात करना चाहें। ऐसा करने से आप राहत भी महसूस कर सकते हैं। इस समय वित्तीय तौर पर थोड़ा सतर्क रहें व निवेश करने से पहले लाभ-हानि पर अच्छे से विचार कर लें। हाल ही में जो दोस्त आपने बनाये हैं भविष्य में आपके काम आ सकते हैं।

Also Read : बन जाएंगे करोड़पति क्‍योंकि इस दिन आपके पास खुद आएगा सबसे बड़ा मौका

मकर राशि : मकर राशि वालों के लिये यह अच्छा रहने के आसार हैं। दरअसल माह के आरंभ में शुक्र, बुध व सूर्य आपकी ही राशि में गोचर कर रहे होंगे। पहले सप्ताहांत तक शुक्र आपकी राशि में रहेंगे व इसके पश्चात परिवर्तन कर दूसरे स्थान में आ जायेंगें।

शुक्र के परिवर्तित होने तक आपके लिये समय अनुकूल रहने के आसार हैं। विशेषकर फैशन इंडस्ट्री व इंटीरियर डिजाइनिंग से जुड़े जातकों के लिये समय लाभकारी रह सकता है। शुक्र परिवर्तन के पश्चात आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार हो सकता है।

जीवन में भी सौहार्द कायम रहने की उम्मीद कर सकते हैं। इस समय आप जितनी अधिक मेहनत करेंगें आपके लिये उतना ही अच्छा रहेगा। जो विद्यार्थी किसी स्कॉलर्शिप के इंतजार में हैं उन्हें खुशखबरी मिल सकती है।

माह के मध्य में सूर्य व बुध भी आपकी राशि से दूसरे भाव में आ जायेंगें। धन भाव में बुधादित्य योग का होना आपके लिये धन लाभ के संकेत कर रहा है। स्वास्थ्य भी अच्छा रहने के आसार हैं। इस समय आपका आत्मबल काफी मजबूत रहने के आसार हैं।

वहीं बुध के प्रभाव से विद्यार्थियों के लिये माह के उतर्राध का समय अनुकूल रहने के आसार हैं। जो जातक किसी प्रतियोगी परीक्षा अथवा साक्षात्कार में शामिल हो रहे हैं, या किसी मनपसंद कोर्स में दाखिला पाने के इच्छुक हैं उन्हें सफलता मिल सकती है। परिजनों का व्यवहार सहयोगी एवं उत्साहवर्धक रहेगा।

कुंभ राशि : फरवरी माह के आरंभ में सूर्य, बुध व शुक्र आपकी राशि से 12वें भाव में गोचर कर रहे हैं जो कि आपके व्यय का स्थान है। ग्रहों की चाल कहती है कि इस माह की शुरुआत आपके लिये काफी खर्चीली रहने के आसार हैं। हो सकता है यह खर्च आप यात्रा के दौरान भी करें। विशेषकर शुक्र के प्रभाव से पहले सप्ताह में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं जिसमें आप अनावश्यक व्यय करें।

इस समय आपके पास आमदनी तो होगी लेकिन अपने खर्चों के कारण बचत के बारे में हो सकता है आप न सोच सकें। रोमांटिक जीवन में आप एंजॉय कर सकते हैं। पहले सप्ताहांत पर शुक्र अपनी राशि बदल कर आपकी ही राशि में आ जायेंगें इस समय यदि किसी बात को लेकर विवाद चला हुआ है तो उसका समाधान निकलने के प्रबल आसार हैं।

स्त्री पक्ष से सहायता की आवश्यकता पड़ सकती है वह आपकी कोई मित्र या नजदीकी रिश्तेदार भी हो सकती हैं। आपका रोमांटिक जीवन अच्छा रहने की उम्मीद की जा सकती है। कुछ प्रेमी युगल प्रेम जीवन से पारिवारिक जीवन में प्रवेश कर सकते हैं। प्रेम विवाह के प्रयास में उन्हें सफलता मिल सकती है। व्यावसायिक तौर पर भी आपका प्रदर्शन उम्दा रहने की उम्मीद की जा सकती है।

माह के मध्य में सूर्य व बुध भी आपकी ही राशि में प्रवेश करेंगें। सोच समझकर किये गये कार्यों में आपको लाभ मिलने के संकेत हैं विशेषकर निवेश संबंधी निर्णय यदि सही विचार विमर्श के बाद लिये गये हैं तो आपको प्रोफिट हो सकता है। कुछ नया करने से हिचकिचाएं नहीं, सफलता मिल सकती है। आपका आत्मबल भी सूर्य के प्रभाव से काफी मजबूत रहने के आसार हैं। हालांकि कामकाजी व्यस्तताओं से इस समय आपका रोमांटिक जीवन प्रभावित हो सकता है।

स्वास्थ्य सामान्य बने रहने की संभावना है। हालांकि बुध आपको सचेत कर रहे हैं कि काम में अपना मन लगाये रखें, इधर ऊधर या फालतू की बातों में समय व ऊर्जा बर्बाद न करें। अन्यथा कार्यस्थल एवं व्यवसाय में प्रतिस्पर्धी आप पर हावि हो सकते हैं। साथ आपके लिये ज्योतिषाचार्यों की सलाह है कि इस समय कर्म करने में विश्वास रखें मात्र भाग्य के भरोसे बैठे रहने से बात बिगड़ सकती है। वित्तीय स्थिति पर नज़र रखने की आवश्यकता रहेगी लेकिन व्यक्तिगत जीवन में सौहार्द कायम रहने के प्रबल आसार हैं।

मीन राशि : मीन राशि वालों के लिये माह की शुरुआत काफी अच्छी रहने के आसार हैं। लाभ स्थान में शुक्र, बुध व सूर्य के गोचर करने से धन लाभ के अवसर आपको मिल सकते हैं। माह के पहले सप्ताह में शुक्र के प्रभाव से आपको धन लाभ होने की संभावनाएं तो बन ही रही हैं साथ ही सामाजिक रुप से भी आप स्वयं को काफी सक्रिय रख सकते हैं।  जातक अभी तक एकांत जीवन जी रहे हैं उनके दिल में कोई दस्तक दे सकता है। अविवाहित जातक जो कि विवाह के बंधन में बंधना चाहते हैं उनके लिये भी विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं।

पहले सप्ताहांत पर शुक्र का परिवर्तन 12वें भाव में हो रहा है यह समय आपके खर्चों में बढ़ोतरी लेकर आ सकता है संभव है दवाईयों पर भी आपको खर्च करना पड़े। आपका रवैया भी ढीला ढाला रहने के आसार हैं। माह के मध्य में सूर्य व बुध भी 12वें भाव में शुक्र के साथ आ जायेंगें। सूर्य के प्रभाव से आप अपने आत्मविश्वास में कमी महसूस कर सकते हैं। स्वास्थ्य का भी आपको ध्यान रखने की आवश्यकता होगी विशेषकर नेत्र संबंधी समस्याओं को नज़रंदाज न करें।

आर्थिक रूप से देखा जाये तो आपके खर्च बढ़ने के आसार हैं। हालांकि तमाम परिस्थितियों में साथी का सहयोग आपके हौसलें को बढ़ा सकता है। बुध के प्रभाव से संपत्ती संबंधी विवाद हो सकता है। कर्ज का बोझ बढ़ सकता है। व्यावसायिक तौर पर भी आपको धन संबंधी अभाव का सामना करना पड़ सकता है। राहत के लिये आप पर्सनल लोन ले सकते हैं।

बुध के प्रभाव से साथी के साथ आपके संबंधों में दूरियां पैदा हो सकती है। कुल मिलाकर माह का पूर्वाध तो आपके लिये ठीक ठाक कहा जा सकता है लेकिन उतर्राध में आपको थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है।

loading...