Saturday , September 21 2019

इस भारतीय क्रिकेटर ने रच दिया नया इतिहास, 82 गेंदों में ही ठोक दिए 279 रन

नई दिल्ली। क्रिकेट के खेल में आए दिन कई रिकार्ड्स बनते और टूटते रहते हैं।  हाल ही में मुंबई में खेले गए एक मैच में रनों की सुनामी देखने को मिली। इस मैच में आंध्र प्रदेश के बल्लेबाज वेंकेटेश राव ने मैदान पर चौकों-छक्कों की ऐसी आंधी लाई कि इतिहास ही रच दिया।

Also Read : न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए हो गया टीम इंडिया का ऐलान, अश्विन-जडेजा फिर बाहर

वेंकेटेश ने इस मैच में मात्र 82 गेंद में 279 रन ठोक दिए। उन्होंने अपनी इस पारी में 40 चौके और 18 छक्के जड़े। वेंकेटेश की इस धुंआ-धार पारी बदौलत ही आंध्र प्रदेश ने मुंबई को 292 रनों से करारी मात दी।

Also Read : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी-20 हुआ रद्द, सीरीज 1-1 से ड्रा

वेंकटेश ने अपनी पारी में से 268 रन तो सिर्फ चौकों-छक्कों से ही बना दिए। वेंकेटेश ने यह कारनामा मुंबई में हो रहे नेशनल ब्लाइंड टूर्नामेंट में अपने नाम किया।यह रिकॉर्ड किसी भी खिलाड़ी के लिए एक बड़ा मुकाम है। वेंकटेश के इस प्रदर्शन की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।  बता दें कि जिस ग्राउंड में यह मैच खेला गया वह अंतरराष्ट्रीय मैदान की तरह नहीं था।

Also Read : भारत की हार के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की बस पर हमला, दो गिरफ्तार

लेकिन अपनी शारीरिक अक्षमता को मात देकर वेंकटेश ने इस पारी की बदौलत करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया। महाराष्ट्र की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो वह 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और मात्र 88 रनों पर ढेर हो गई।

loading...