Monday , February 20 2017
click here

इस शहर में पैदा होने वाला कोई भी बच्चा नहीं जानता अपने बाप का नाम !

maxresdefault-5मनिला। इस दुनिया में कितने ऐसे शहर हैं जो अपनी अलग-अलग विशेषताओं के कारण प्रसिद्ध हैं। कोई शहर ऐतिहासिकता को दर्शाता है तो कोई शहर प्रकृति का अनूठा संगम माना जाता है। इन शहरों में घुमने हर साल दुनिया भर से लाखों टूरिस्ट आते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं दुनिया में एक ऐसा भी शहर है जो अपनी बदनामी के लिए मशहूर है। यह शहर एक जाना-माना टूरिस्ट स्पॉट है, यहां हर साल लाखों की तादाद में लोग आते हैं।

 

इस शहर में पैदा होने वाले बच्चों को पता नहीं होता कि उनके पिता कौन हैं, यहां तक की बच्चे पैदा करने वाली मां भी नहीं जानती कि उसके बच्चे का पिता कौन है? दरअसल, फिलीपिन्स में एंजिल्स सिटी  शहर यहां का सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया है। इस पूरे शहर में ज्यादातर सेक्स वर्कर ही रहते हैं। यह फिलीपिन्स का जाना-माना टूरिस्ट स्पॉट भी है।एंजिल्स सिटी की कुल आबादी लगभग साढ़े तीन लाख के आसपास है, यहां काफी टूरिस्ट घूमने आते हैं। यहां आपको कई ऐसे बच्चे मिल जाएंगे, जिन्हें जन्म से ही पता नहीं होता, कि उनका पिता कौन है। इस शहर में घुमने आने वालों के संख्या 40 लाख है जिसमे सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलियाई नागरिक शामिल हैं।

यहां काम करने वाली सेक्स वर्कर्स जब गर्भवती हो जाती हैं तो बच्चें पैदा करने के आलावा उनके पास कोई रास्ता नहीं होता है। यहां पैदा होने वाले ज्यादातर बच्चों की स्थित काफी गंभीर है। आर्थिक तंगी की वजह से यहां पैदा होने वाले बच्चों को भी इस धंधे में धकेल दिया जाता है।

(साभार पूरी दुनिया)

About Ankit Rastogi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *