Saturday , September 21 2019

कांग्रेस ने किया ऐलान, ये नेता होगा 2019 में पीएम चेहरा, नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

नई दिल्ली। अगले साल देश में लोकसभा चुनाव होने हैं। सभी पार्टियां इसकी तैयारियों में जी-जान से जुट चुकी हैं। वहीं कांग्रेस भी इस बार मोदी ब्रांड से लड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। इसे लेकर कांग्रेस नेतृत्व में भी कई बड़े बदलाव किए जा रहे हैं। वहीं इसके साथ ही अब कांग्रेस ने 2019 में अपने प्रधानमंत्री चेहरे का भी ऐलान कर दिया है। कांग्रेस की ओर से कहा गया है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एकमात्र विकल्प पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी होंगे।

Also Read : कांग्रेस में शुरू हुआ बड़ा बदलाव, इन तीन दिग्‍गज नेताओं ने दिया इस्‍तीफा

2019 में विपक्ष के चेहरे को लेकर जो दुविधा थी, कांग्रेस ने उसे साफ करते हुए राहुल गांधी के नाम का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कुछ दिनों पहले कहा था कि 2019 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता से बदलाव की लहर आएगी। सुरजेवाला ने कहा कि देश में आज दो मॉडल्स हैं। एक मोदी मॉडल है। वो दिन में छह बार कपड़े बदलते हैं। दूसरा, राहुल मॉडल है। वो सादगी से रहते हैं और अपनी बात साफ-साफ कहते हैं।

Also Read : पीएम मोदी के लिए आई अब तक की सबसे बुरी खबर, नीरव कांड का हुआ ये असर

उन्होंने आगे कहा था कि राहुल गांधी राजनीति में अपनी बेबाकी, पारदर्शिता और ईमानदारी के लिए मशहूर हुए हैं। वह कठोर निर्णय लेने से भी कभी नहीं डरते। वे मोदी के अकेले विकल्प हैं। देश की जनता उनको अगला प्रधानमंत्री देखना चाहती है। विपक्षी एकता के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि बीजद, शिवसेना और अब तेदेपा धीरे-धीरे राजग से अलग हो रहे हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस विभिन्न दलों के बीच एकता की धुरी बनती जा रही है। यह एकता 2019 में बदलाव का आधार बनेगी।

Also Read : पीएम मोदी का नया धमाका, अब सभी क्षेत्रों में ऐसे मिलेंगी नौकरियां

वहीं इस साल कई राज्यों में असेंबली इलेक्शन भी होने वाले हैं। इनमें कर्नाटक भी शामिल है। यहां कांग्रेस की सरकार है। इस बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में सुरजेवाला ने कहा था कि हमें पूरी उम्मीद है कि हम कर्नाटक में फिर सरकार बनाएंगे। ये देश के सबसे डेवलप्ड स्टेट्स में से एक है। बता दें हाल ही में राजस्थान की 2 लोकसभा और 1 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए थे, जिसमें कांग्रेस को बड़ी जीत मिली थी। बीजेपी को तीनों सीटों पर हार का सामने करना पड़ा था।

loading...