Wednesday , November 20 2019

के डी सिंह टेनिस टूर्नामेंट आयरा,साशा,वैष्णवी, गौतम, सनीश बने चैंपियन

लखनऊ। राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके समाप्त हुए लॉन-टेनिस टूनार्मेंट में विभिन्न आयु वर्गों में सैकड़ों खिलाडियों ने अपना कौशल दिखाया। टूनार्मेंट की स्पॉट लाइट में रहीं 9 साल की टेनिस खिलाड़ी आयरा। आयरा ने अंडर 10 का खिताब जीता और अपने आयु से बड़े वर्ग अंडर 12 में फाइनल में पहुंचकर सबको चकित कर दिया। आयरा ने अंडर 10 बालिका वर्ग में अरुंधती को 4-1 से हराया तो वहीं अंडर 12 वर्ग में वैष्णवी लोधी ने आयरा को कड़े मुकाबले में 6-4 से हरा दिया। वहीं अंडर 10 वर्ग बालक वर्ग में फैज ने क्षितिज को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। अंडर 12 बालक वर्ग में रुहान सोनी ने प्रिंस को हराकर खिताब जीता।
राष्ट्रीय खेल दिवस ,के डी सिंह टेनिस टूर्नामेंट
इसके अलावा अंडर 8 बालिका वर्ग में सिद्धि सिंह ने खिताब जीता तो अंडर 8 बालक वर्ग में आकर्ष ने खिताब पर कब्जा जमाया। अंडर 14 बालिका वर्ग में साशा कटियार ने शताक्षी को हराकर चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया। वहीं बालक अंडर 14 वर्ग में सिद्धार्थ कुमार ने उत्कृष्ठ खेल दिखाते हुए टाइटिल पर कब्जा जमाया। ओपन वर्ग में पुरुषों में गौतम आनंद चैंपियन बने। वहीं पुरुषों के डबल्स में गौतम और तन्मय की जोड़ी ने दक्ष और अमित तिलक की जोड़ी को हरा दिया।

इस मौके पर क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी जींतेंद्र यादव ने इस टूर्नामेंट को अब तक का सबसे सफल बताते हुए आयोजकों उजैर अहमद और शीतल सिंह को बधाई दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर हुए इस शानदार आयोजन को दद्दा यानी हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद का आशीर्वाद जरुर मिला होगा। खेल की सबसे अच्छी बात ये है कि ये आपको जिंदगी के हर पहलू के लिए तैयार कर देता है। उन्होंने सभी विजेताओं को बधाई दी और जो नहीं जीत पाए हैं उन्हें और तैयारी करने की नसीहत दी। इस मौके पर सैकड़ों खिलाड़ी, अभिभावक और कोच ने इस आयोजन में शिरकत की।

loading...