Wednesday , June 26 2019

कौन होगा किंग्‍स इलेवन पंजाब का कप्‍तान, ये देखिए यहां है जवाब

नई दिल्ली। आईपीएल के 11वें सीजन के लिए नीलामी पूरी हो चुकी है। दो दिन चली नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा सबसे ज्यादा चर्चा में रहीं। उन्होंने इस दौरान इतनी बार बोली लगाई कि कई बार तो वह सोशल मीडिया पर ट्रोल भी हुईं। लेकिन अब बोली पूरी हो चुकी है और टीमों ने अपने-अपने खिलाड़ी खरीद लिए हैं। किंग्स इलेवन पंजाब ने इस बार केएल राहुल और आर अश्विन को सबसे महंगे दामों में खरीदा है। राहुल को उन्होंने 11 करोड़ में और अश्विन को 7.60 करोड़ में खरीदा।

Also Read : पाक को चटाई धूल तो अंडर 19 टीम इंडिया के लिए बीसीसीआई ने किया बड़ा ऐलान

इनके अलावा टीम ने युवराज सिंह और क्रिस गेल को उनके बेस प्राइस पर ही खरीदा। दोनों के लिए टीम ने 2-2 करोड़ खर्चे। इसके अलावा टीम ने एरोन फिंच, करुण नायर जैसे बल्लेबाजों को भी खरीदा है। टीम ने कुल 20 खिलाड़ियों को आईपीएल 11 के लिए खरीदा है।

अपनी टीम को लेकर प्रीति जिंटा ने भरोसा जताया है कि ये टीम आईपीएल में कमाल करेगी। लेकिन प्रीति जिंटा और बाकी टीम मैनेजमेंट की असली परीक्षा तो यहां से शुरू होगी। क्योंकि टीम ने अभी तक अपना कप्तान तय नहीं किया है। खुद प्रीति जिंटा से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम इस बारे में बाद में तय करेंगे। लेकिन ये भी तय है कि प्रीति जिंटा और टीम के लिए ये फैसला आसान नहीं होगा। क्योंकि कप्तानी के लिए अब टीम के पास कई विकल्प होंगे।

Also Read : टीम इंडिया के पास वनडे में नंबर वन बनने का बड़ा मौका, करना पड़ेगा ये कारनामा

पहले बात करते हैं युवराज की। 2007 में जब पहली बार आईपीएल का आयोजन हुआ था, उस समय किंग्स इलेवन पंजाब की कमान युवराज ने ही संभाली थी। वह लंबे समय तक टीम के कप्तान रहे। उसके बाद उनका रिश्ता दूसरी टीम से हो गया। इस बार युवराज फिर से टीम में वापस आए हैं। ऐसे में टीम उन्हें क्या जिम्मेदारी देगी, इस पर सबकी निगाहें रहेंगीं। युवराज सबसे सीनियर हैं, ऐसे में उनकी भी इच्छा होगी कि वह टीम को लीड करें।

टीम ने आर अश्विन को महंगे दामों में खरीदा है। वह टीम इंडिया के नियमित सदस्य हैं। बड़े स्पिनर हैं। ऐसे में टीम उन्हें भी बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है। अगर अश्विन टीम के कप्तान बने तो युवी को मायूस होना पड़ेगा।

Also Read : 5 साल के लिए वानखेड़े से बैन हुए थे शाहरुख, अब 5 साल बाद ‘वानखेड़े’ को खरीदा

केएल राहुल भी कप्तानी के दावेदार हो सकते हैं। क्रिकेट के कई दिग्गज उन्हें बहुत की काबिल बल्लेबाज मानते हैं। प्रीति ने उनके लिए 11 करोड़ रुपए खर्चे भी हैं। ऐसे में अगर कप्तानी के लिए राहुल पर भी दांव लगाया तो गलत नहीं होगा। विदेशी खिलाड़ियों में हालांकि कोई बहुत बड़ा नाम नहीं है, लेकिन एरोन फिंच और डेविड मिलर हैं।

loading...