Wednesday , June 26 2019

गूगल वॉइस असिस्टैंट के साथ आएगा एलजी जी6 स्मार्टफोन

LG-G6-Featuresसियोल। दक्षिण कोरियाई कंपनी एलजी अगले महीने गूगल वॉइस असिस्टैंट सर्विस के साथ अपना नया स्मार्टफोन जी6 लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस साल अपना जी5 स्मार्टफोन लॉन्च किया था।

समाचार एजेंसी योनहप के मुताबिक, अपने स्मार्टफोन को गूगल वॉइस के साथ लाने को लेकर एलजी ने गूगल के साथ पिछले साल ही सहमति जताई थी और कंपनी अपने स्मार्टफोन को असिस्टैंट सर्विस से लैस करने के अंतिम चरण में है। बार्सिलोना में 27 फरवरी से दो मार्च तक आयोजित होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) में इस मॉडल को पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- क्लब वेस्ट ब्रोमविच अल्बायन में शामिल हुए जेक लिवरमोर

आईफोन पहले से ही अपनी वॉइस असिस्टैंट सर्विस ‘सिरी’ के साथ लैस है, जबकि बताया जा रहा है कि सैमसंग अपने गैलेक्सी एस8 के लिए स्मार्ट असिस्टैंट सर्विस ‘बिक्सबी’ पर काम कर रही है।

एक सूत्र ने कहा, “गूगल असिस्टैंट एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए बेहद मददगार साबित होगी, खासकर तब जब प्रौद्योगिकी कंपनियां अपनी-अपनी वॉइस असिस्टैंट सर्विस सामने ला रही हैं। एलजी के लिए कठिनाई यह है कि गूगल असिस्टैंट सेवा कोरियाई भाषा में अपनी सेवा दे पाएगी या नहीं।”

यह भी पढ़ें :- पाकिस्तान ने भारतीय सैनिक को किया रिहा, सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पार की थी LoC

रपट के मुताबिक, एलजी के एक अधिकारी ने कहा कि कंपनी इस वक्त अटकलों की पुष्टि नहीं कर सकती और गूगल ने भी मुद्दे पर टिप्पणी से इंकार कर दिया।

एलजी जी6 ‘हीट पाइप्स’ के फीचर से लैस होगी, जिससे उपकरण ठंडा होगा, जो स्मार्टफोन को सुरक्षित करने के प्रयासों का हिस्सा है।

यह भी पढ़ें :- फिटनेट के शौकीनों के लिए पैनासोनिक ने लांच किया वॉटरप्रूफ ब्ल्यूटूथ ईयरफोन

हीट पाइप प्रौद्योगिकी प्रोसेसर के तापमान को लगभग 6-10 डिग्री तक कम करता है और गर्मी को उपकरण की बैट्री तक पहुंचने से रोकता है।

loading...