Sunday , October 21 2018

गौतम गंभीर ने किया संन्‍यास का ऐलान, बस अब ये है उनकी आखिरी ख्‍वाहिश  

नई दिल्ली। भारत के दिग्‍गज क्रिकेटर गौतम गंभीर ने संन्‍यास का ऐलान कर दिया है। जी हां, गौतम गंभीर इस बार अपना आखिरी आईपीएल खेलते नजर आएंगे। इसको लेकर गंभीर ने कहा कि आईपीएल का 11वां सीजन उनके लिए आखिरी होगा और उनकी पूरी कोशिश होगी कि वह अपने घरेलू टीम को चैपियन बनाने के बाद ही इसे अलविदा कहें।

Also Read : सचिन ने दान किए 90 लाख रुपए, एक भी रुपए नहीं ली सैलरी

गंभीर आईपीएल के शुरुआती तीन सत्र में दिल्ली के कप्तान थे। इसके बाद उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स का दामन थाम लिया था। गंभीर अपनी कप्तानी में कोलकाता को दो बार चैंपियन भी बना चुके हैं, लेकिन अब उन्होंने एक बार फिर से दिल्ली की कप्तानी संभाली है और उनकी कोशिश होगी कि वह दिल्ली को पहला आईपीएल खिताब दिलाएं।

Also Read : आईपीएल में हुई सहवाग की वापसी, फिंच की जगह पंजाब के लिए करेंगे ओपनिंग

गंभीर ने गुरुवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, मेरी पूरी कोशिश होगी कि जहां से मैंने आईपीएल शुरू किया था, वहीं से इसे खत्म करूं, लेकिन खिताबी जीत के साथ। दिल्ली की टीम में इस बार काफी अच्छे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

उन्होंने साथ ही कहा, टीम के पास इस बार आस्ट्रेलिया को दो बार विश्व कप दिलाने वाले पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के रूप में बेहद अनुभवी और आक्रामक कोच भी हैं। निश्चित रूप से इससे टीम को काफी फायदा होगा। टीम के सभी खिलाड़ी इस बार कुछ नया करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Also Read : सांस रोक देने वाले फाइनल में कार्तिक ने आखिरी गेंद पर जड़ा छक्का, भारत बना चैंपियन

यह पूछे जाने पर कि कोलकाता को दो बार चैंपियन बनाने के बाद दिल्ली भी उनकी कप्तानी में चैंपियन बनेगी। गंभीर ने कहा, कोई भी टीम खिताब तभी जीतती है जब टीम के सभी सदस्य अपना सामूहिक योगदान देते हैं। टीम को चैंपियन बनाने में कप्तान का कम, खिलाड़ियों का ज्यादा योगदान होता है। दिल्ली में भी कोलकाता की तरह ही काफी अच्छे खिलाड़ी हैं, बस उन्हें सही समय पर सही प्रदर्शन करने की जरुरत है।

loading...