Friday , May 25 2018

टी-20 में पांच साल बाद ऑस्‍ट्रेलिया को मिली भारत पर जीत, सीरीज 1-1 से बराबर

टी-20गुवाहाटी। तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने टीम इंडिया को आठ विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया की टीम टी-20 सीरीज के किसी मैच में भारत को पांच साल के बाद हरा पाई है। इससे पहले कंगारू टीम को भारत के खिलाफ टी-20 में जीत साल 2012 में श्रीलंका में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में मिली थी।

टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में हार

Also Read : धोनी के घर में पहला टी-20 भी हारी ऑस्‍ट्रेलिया, सीरीज में 1-0 से बढ़त

इससे पहले आस्ट्रेलिया ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए भारत को 20 ओवरों में 118 रनों पर ढेर कर दिया था। भारत का आखिरी विकेट पारी की आखिरी गेंद पर गिरा।

इस आसान से लक्ष्य को मेहमान टीम ने मोएजिज हेनरिक्स (नाबाद 62) ट्रेविस हेड (नाबाद 48) के बीच 13 रनों पर दो विकेट गिरने के बाद हुई तीसरे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी के दम पर हासिल कर लिया।

Also Read : टीम इंडिया का ये दिग्‍गज तीसरी बार बना पिता, शेयर की तस्‍वीर

इससे पहले, आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों खासकर चार विकेट लेने वाले जेसन बेहरनडॉर्फ के सामने भारतीय बल्लेबाज जल्दी-जल्दी विकेट खोते रहे।

मेजबान टीम की तरफ केदार जाधव ने 27 हार्दिक पांड्या ने 25 रन बनाए। इस मैच में भारत के सात बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सके और इसी कारण टीम 118 रनों पर ही ढेर हो गई।

Also Read : अब पूरा दम लगा देगा लखनऊ का इकाना, 29 अक्‍टूबर को ‘कीवियों’ से भिड़ पाएगी विराट ब्रिगेड?

जेसन के अलावा आस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जाम्पा ने दो विकेट लिए। नाथन कल्टर नाइल, एंड्रयू टाई और मार्कस स्टोइनिस को एक-एक सफलता मिली। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

loading...